उपचुनाव : रामनारायण हिंडोलिया की कांग्रेस में वापसी, 2 दिन पहले सपा में हुए थे शामिल

भिंड, गणेश भारद्वाज। एमपी में 28 सीटों पर उपचुनाव (By-election) होना है, इसके पहले दलबदल का सिलसिला तेजी से जारी है।इसी बीच खबर सामने आ रही है कि दो दिन पहले सपा में शामिल हुए कांग्रेस नेता और जिला पंचायत अध्यक्ष रामनारायण हिंडोलिया (Ramnarayan Hindolia) वापस कांग्रेस में शामिल हो गए है।आज  बुधवार सुबह जब भी कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉक्टर गोविंद सिंह (Dr. Govind Singh) के ग्वालियर स्थित निवास पर मिलने पहुंचे तो उनका मन परिवर्तन हो गया और उन्होंने फिर से कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। अचानक तेजी से बदले इस घटनाक्रम के बाद सपा में हड़कंप मच गया है।वही बीजेपी को भी बड़ा झटका लगा है, क्योंकि उपचुनाव में अगर वे समाजवादी की ओर से गोहद विधानसभा में प्रत्याशी होते तो कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती और बीजेपी को फायदा मिलता।हालांकि इसके पहले ही कांग्रेस ने हालातों को संभाल लिया और उनकी वापसी करवा ली।

दरअसल, कांग्रेस के जिला पंचायत अध्यक्ष रामनारायण हिंडोलिया गोहद विधानसभा से मेवाराम जाटव का टिकट घोषित होने से खफा होकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे,  लेकिन मैं उस पार्टी में केवल दो ही दिन रह सके आज सुबह जब भी कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉक्टर गोविंद सिंह के ग्वालियर स्थित निवास पर मिलने पहुंचे तो उनका मन परिवर्तन हो गया और उन्होंने फिर से कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।हिंडोलिया पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह के बेहद करीबी माने जाते थे। पूर्व मंत्री डॉ सिंह ने ही उन्हें जिला पंचायत का अध्यक्ष बनवाया था।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)