Jabalpur: कांग्रेस नेत्री ने जबलपुर हाईकोर्ट में दायर की ये याचिका, 19 अप्रैल को सुनवाई

जबलपुर हाईकोर्ट

जबलपुर, संदीप कुमार। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया (electronic media) के लिए कानून बनाए जाने की मांग को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट (Jabalpur Highcourt) में याचिका दायर है, याचिका में कहा गया है कि सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) के निर्देश के बावजूद भी कानून नहीं बनाया गया है वहीं याचिका की सुनवाई के दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (Ministry of Information and Broadcasting)  द्वारा जवाब पेश करने के लिए समय प्रदान करने का आग्रह किया गया।

MPPSC: जबलपुर हाईकोर्ट के फैसले से पहले मुख्य परीक्षा 2019 से जुड़ी बड़ी खबर

हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक और जस्टिस वीके शुक्ला ने आग्रह को स्वीकार करते हुए याचिका पर अगली सुनवाई 19 अप्रैल को निर्धारित की है। दमोह निवासी मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस (Congress Leader) की महासचिव जया ठाकुर की तरफ से दायर की गई याचिका में कहा गया था कि एक निजी टीवी चैनल (TV Channel) के खिलाफ उन्होंने पूर्व में याचिका दायर की थी उक्त याचिका में कहा गया था कि निजी चैनल कांग्रेस पार्टी (Congress Party), सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी की छवि प्रभावित करने के लिए समाचार प्रसारित कर रहा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)