चार्ज से पहले ही एक्शन में निगम आयुक्त, सफाई का जायजा लेने उतरे सड़क पर

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने ग्वालियर जिला पंचायत (Gwalior Zila Panchayat) के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (CEO) भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी (IAS) शिवम वर्मा (Shivam Varma) को ग्वालियर नगर निगम आयुक्त (Gwalior Municipal Corporation Commissioner) बनाया है। वे आज दिन में पदभार ग्रहण करेंगे, लेकिन उससे पहले ही वे सुबह सुबह शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने निकल पड़े। उन्होंने सफाई व्यवस्था की जानकारी ली और सफाईकर्मियों से बात की। निरीक्षण के दौरान उनके साथ अपर आयुक्त नरोत्तम भार्गव (Additional Commissioner Narottam Bhargava) एवं जन संपर्क अधिकारी मधु शोलापुरकर(Public Relations Officer Madhu Solapurkar) भी थे।

सफाई व्यवस्था को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाली ग्वालियर नगर निगम में सरकार ने शिवम वर्मा (Shivam Varma) को नया आयुक्त पदस्थ किया है। शिवम वर्मा (Shivam Varma) पिछले तीन साल से ग्वालियर जिला पंचायत (Gwalior Zila Panchayat) के मुख्य कार्यपालन अधिकारी है (CEO)। आज वे दिन में 2 बजे ग्वालियर नगर निगम आयुक्त (Gwalior Municipal Corporation Commissioner)का पद भार ग्रहण करेंगे। लेकिन उससे पहले ही वे आज सुबह शहर की सफाई व्यवस्था के हाल जानने निगम अधिकारियों के साथ निकल पड़े। उन्होंने शहर का भ्रमण किया और अपर आयुक्त नरोत्तम भार्गव से सफाई व्यवस्था को समझा। आयुक्त शिवम वर्मा (Shivam Varma) ने बस स्टैंड, थाटीपुर, मुरार एवं सिटी सेंटर सहित विभिन्न क्षेत्रों में साफ सफाई व्यवस्था देखी तथा सफाईकर्मियों से चर्चा कर सफाई के बारे में जानकारी ली और उन्हें आवश्यक निर्देश दिये।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....