सियासी उठापटक के बीच फ्लोर टेस्ट को लेकर दिग्विजय का बड़ा बयान

भोपाल।
एमपी में जारी सियासी बवाल के बीच बीजेपी द्वारा सुप्रीम कोर्ट जाने पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह बडा बयान दिया है। दिग्विजय सिंह का कहना है कि बीजेपी के पास बहुमत नहीं है इसलिए शिवराज सिंह ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। विधानसभा में उनको करारा जवाब देंगे। फ्लोर टेस्ट के लिए कांग्रेस हमेशा तैयार है।

इसके पहले दिग्विजय विधानसभा के स्थगित होने के तुरंत बाद राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात करने पहुंचे थे। मुलाकात के बाद उन्होने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा था कि उनसे मेरे पुराने संबंध है, मैं इसी वजह से उनसे मिलने आया था। हमारे बीच राजनीतिक को लेकर कोई बात नहीं हुई।लेकिन कयास लगाए जा रहे है दिग्विजय मौजूदा घटनाक्रम को देखते हुए राज्यपाल से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने सरकार की तरफ से पक्ष रखा है और उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश की है।

बता दे कि आज विधानसभा में राज्यपाल के निर्देश के बावजूद कमलनाथ सरकार ने फ्लोर टेस्ट नही करवाया। वही विधानसभा अध्यक्ष ने कोरोना वायरस का हवाला देते हुए 26 मार्च तक विधानसभा स्थगित कर दी। इसके बाद बीजेपी ने सुप्रीम में याचिका दाखिल की और कोर्ट से 48 घंटों के अंदर फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग की। इस मामले में सुनवाई कल होना है।वही 26 मार्च को राज्यसभा चुनाव होना है, ऐसे में फ्लोर टेस्ट को लेकर सबकी निगाहें सुप्रीम कोर्ट पर टिक गई है।वही केन्द्र के राष्ट्रपति शासन लगाने की चर्चाएं भी जोरों पर बनी हुई है।