जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल ख़त्म, 6 सूत्रीय मांगों को लेकर थे स्ट्राइक पर

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। अपनी मांगों को लेकर पिछले एक सप्ताह से हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टर्स (Junior Doctors) ने हड़ताल (Strike) ख़त्म कर दी है। हड़ताल ख़त्म करने के पीछे वजह हाईकोर्ट का आदेश और मरीजों का हित बताया जा रहा है। गौरतलब है कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स 31 मई से छह सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रहे थे।

ये भी पढ़ें – मध्यप्रदेश में होती है आमों की रानी ‘नूरजहां’, एक फल की कीमत 1200 तक

मध्यप्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स पिछले एक सप्ताह से हड़ताल पर थे, स्टाइपेंड में वृद्धि सहित छह सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टर्स सरकार पर वादाखिलाफी के आरोप लगा रहे थे। पिछले दिनों हाईकोर्ट ने भी जूनियर डॉक्टर्स को मरीजों का हित देखते हुए और कोरोना काल को देखते हुए हड़ताल वापस लेने का आदेश दिया था जिसे जूनियर डॉक्टर्स ने ठुकरा दिया था। इस बीच हाईकोर्ट में अवमानना याचिका भी दायर की गई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....