Miss Universe बनने के बाद हरनाज संधू की पहली प्रतिक्रिया

संधू ने कुछ पंजाबी फिल्मों जैसे 'यारा दिया पू बरन' और 'बाई जी कुट्टंगे' में भी काम किया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 80 देशों के प्रतियोगियों को हराकर मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद भारत को गौरवान्वित करने वाली अभिनेत्री-मॉडल हरनाज संधू ने प्रतियोगिता जीतने के बाद पहली बार अपनी ओर से प्रतिक्रिया दी है। पंजाब की 21 वर्षीय अभिनेत्री-मॉडल हरनाज संधू के साथ पराग्वे की नादिया फरेरा उपविजेता बनीं और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने ने दूसरी उपविजेता का स्थान हासिल किया। संधू को पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया। इजराइल के इलियट में आयोजित यह मिस यूनिवर्स का 70वां संस्करण था। भारत ने यह खिताब 21 साल पहले सन 2000 में जीता था। तब लारा दत्ता को मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था। इससे पहले 1994 में अभिनेत्री सुष्मिता सेन को यह खिताब दिया गया था।

यह भी पढ़े.. PF खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, 31 दिसंबर से पहले पूरा करें यह काम वरना लगेगा बड़ा झटका

संधू को मिलाकर अब तक केवल तीन भारतीय ने मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल किया है। ताज जीतने के बाद, उत्साहित संधू ने सबसे पहले जो बात कही, वह थी, “चक दे ​​फट्टे,” जिसका पंजाबी में अर्थ होता है उत्साह या “इसे बनाए रखना”। अंतिम दौर के दौरान, संधू से पूछा गया था कि वह युवा महिलाओं को आज के दबाव का सामना करने के बारे में क्या सलाह देना चाहतीं हैं।

यह भी पढ़े.. छात्राओं से लगवाई झाड़ू, टीचर हुई निलंबित, हेडमास्टर पर कार्रवाई का प्रस्ताव

उन्होंने कहा, “आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करने का, यह जानने के लिए कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको सुंदर बनाता है। अपनी तुलना दूसरों से करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें। बाहर आओ, अपने लिए बोलो क्योंकि तुम अपने जीवन के मालिक खुद हो, तुम अपनी आवाज हो। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां  हूं। ” मॉडल ने 2017 में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हुए टाइम्स फ्रेश फेस जीता। बाद में उन्होंने LIVA मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब भी जीता। संधू ने कुछ पंजाबी फिल्मों जैसे ‘यारा दिया पू बरन’ और ‘बाई जी कुट्टंगे’ में भी काम किया है।