छात्राओं से लगवाई झाड़ू, टीचर हुई निलंबित, हेडमास्टर पर कार्रवाई का प्रस्ताव

जांच में नहीं दे पाए शिक्षक कोई भी जबाब,कलेक्टर ने इस मामले में प्राथमिक शिक्षक बबीता साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया

नरसिंहपुर, डेस्क रिपोर्ट। नरसिंहपुर जिले में सरकारी स्कूल में छात्राओं से झाड़ू लगवाने का मामला सामने आया है। कलेक्टर ने इस मामले में प्राथमिक शिक्षक को निलंबित कर दिया है और हैडमास्टर के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव जबलपुर के कमिश्नर को भेजा है।

यह भी पढ़े.. टीम इंडिया को झटका, रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह

सोमवार को नरसिंहपुर के कलेक्टर रोहित सिंह जिले के औचक निरीक्षण पर निकले थे। जब भी ग्रामीण क्षेत्र के शासकीय माध्यमिक शाला खमरिया जरजोला में पहुंचे तो वहां पर स्कूल की छात्राएं विद्यालय परिसर में झाड़ू लगाते हुए पाई गई। संबंधित शिक्षकों से जब इसका कारण पूछा गया तो वे इसका स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए। छात्राओं से स्कूल में झाड़ू लगवाना शासन के आदेशों की साफ तौर पर अवहेलना है।

यह भी पढ़े.. जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद, कई घायल

कलेक्टर ने इस मामले में प्राथमिक शिक्षक बबीता साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उन्हें मध्य प्रदेश सिविल आचरण नियम 1965 के प्रावधानों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। इसके साथ ही प्रधानाध्यापक महेंद्र दत्त दुबे के खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए प्रस्ताव जबलपुर के कमिश्नर को भेजा गया है। स्कूल में शिक्षा व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे इसके लिए तत्काल प्रभाव से विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय नरसिंहपुर से एक शिक्षक ओ पी साहू को स्कूल में भेजा गया है। स्कूल पर निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने छात्र छात्राओं से बातचीत भी की और विद्यार्थियों को स्वच्छता का महत्व बताया। उन्होंने स्कूल के स्टाफ की सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से ना होने को लेकर फटकार भी लगाई और इसके बारे में स्पष्टीकरण देने को कहा।