MP College : 134 सरकारी कॉलेजों में खुलेंगे नए अध्ययन केंद्र, 2 लाख छात्रों को मिलेगा लाभ

student

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश (MP) के कॉलेज (College) छात्रों (Student) के लिए बड़ी खबर है। उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department)  से अनुमति मिलने के बाद भोज मुक्त विश्वविद्यालय (Bhoj Open University) 134 शासकीय महाविद्यालयों (Government colleges) में नए अध्ययन केंद्र खोलने जा रहा है। इसके लिए आज मंगलवार को मंत्री भोपाल के मिन्टो हॉल  (Minto Hall Bhopal)  में अनुबंध समारोह रखा गया था, इसमें अनुबंध-पत्र आदान-प्रदान किये गये।

यह भी पढ़े… MP College : उच्च शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला- ऐसा करने पर मिलेगी कॉलेजों को मदद

इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) ने कहा कि मध्य प्रदेश भोज मुक्त विश्वविद्यालय (Madhya Pradesh Bhoj Open University)  134 नये अध्ययन केन्द्र खोलने ( (New learning center) )जा रहा है, जो आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश की दिशा में महत्वपूर्ण उपलब्धि होगी। इन केन्द्रों के माध्यम से विद्यार्थियों को ऑनलाइन अध्ययन (Online Study) की सुविधा मिल सकेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)