MP कर्मचारियों के पदोन्नति में आरक्षण पर क्या बोले गृहमंत्री, देखें वीडियो, ACS को ये निर्देश

Reservation In Promotion

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश में कर्मचारियों (MP Employees) के पदोन्नति में आरक्षण (reservation in promotion) को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का (Home Minister Narottam Mishra) बड़ा बयान सामने आया है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि 24 फरवरी 2022 को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा।  कर्मचारी संगठनों के साथ 90% सहमति हो चुकी है।वही ACS सामान्य प्रशासन को भी कर्मचारी संगठनों के साथ बातचीत कर पूर्ण सहमति बनाने के निर्देश दिए गए है।

MP Corona: एक्टिव केस 33 हजार, आज 3226 नए पॉजिटिव, संक्रमित छात्र भी दे सकेंगे परीक्षा

नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मध्य प्रदेश के शासकीय सेवकों को उनके सेवाकाल में पात्रतानुसार पदोन्नति के अवसर देने के लिए गठित मंत्री समूह की बैठक में कर्मचारी संगठनों के साथ 90% सहमति हो चुकी है। सरकार सर्वसम्मति से इस मामले का हल निकालना चाहती है।24 फरवरी को मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा। वहीं ACS सामान्य प्रशासन विनोद कुमार जी को कर्मचारी संगठनों के साथ बातचीत कर पूर्ण सहमति बनाने की कोशिश करने के निर्देश दिए गए है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)