MP Weather : 4 संभागों और 22 जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, नदियों का जलस्तर बढ़ा, खोले गए कई बांधों के गेट, कई सिस्टम एक्टिव

IMD

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में बारिश (MP Rains) का दौर जारी है। 2 दिन से लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर आ गए हैं। वहीं कई बांध के गेट (dam gate) को खोलना पड़ गया है। आज 11 अगस्त को भी मध्यप्रदेश (MP Weather) में भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। दरअसल अलग-अलग स्थानों पर पांच मौसम प्रणाली एक्टिव (Weather system) है। जिसका असर राजधानी भोपाल सहित अन्य जिलों में देखने को मिल रहा है। मानसून ट्रफ (Monsoon) भी प्रदेश के मध्य से होकर गुजर रहे हैं। जिसके बाद कई जिलों में आज भारी बारिश का Orange Alert जारी किया गया है।

इसके अलावा 10 संभागों में चमक के साथ भारी बारिश और बिजली चमकने की संभावना जताई गई है। इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है। आज जिन क्षेत्रों में भारी बारिश से अति भारी बारिश की संभावना जताई गई है। उसमें इंदौर उज्जैन नर्मदापुरम, जबलपुर संभाग के जिलों को शामिल किया गया है। भोपाल और शहडोल संभाग के जिलों के अलावा छतरपुर और सागर जिले में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इंदौर, उज्जैन ,नर्मदापुरम, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा, सतना, चंबल और ग्वालियर संभाग में आज गरज चमक के साथ बिजली गिरने का भी येलो अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi