VIDEO: विधायक दल की बैठक में कमलनाथ के दावे पर नरोत्तम मिश्रा का तंज

भोपाल।

हाल ही में एक के बाद एक विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है। उपचुनाव (BY Election) से पहले कोई बड़ा नुकसान ना हो जाए इसके लिए रविवार को आनन-फानन में विधायक दल की बैठक (Legislature party meeting) बुलाई गई।  बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ (Former Chief Minister and PCC Chief) ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि अगली बैठक राजभवन में शपथ के बाद होगी।इस पर गृह मंत्री नरोतम मिश्रा  (Home Minister Narotam Mishra) ने तंज कंसा है।मिश्रा का कहना है कि ये बात सिर्फ इसीलिए कही जा रही है कि भगदड़ रुक जाए और विधायक भ्रम में आ जाए कि सरकार बनेगी।

90 में से 70 विधायकों के पहुंचने पर नरोत्तम ने कहा कि जब कमलनाथ सीएम थे, तब भी पूरे विधायक बैठकों में नहीं पहुंच पाते थे। कांग्रेस में कॉन्फिडेंस नहीं, केवल जाहिर कर रहे हैं ताकि बाकी और लोग न निकल जाएं। कमलनाथ जी पर कांग्रेस के विधायकों का कभी भरोसा नहीं रहा, जब वो मुख्यमंत्री थे तब भी नहीं और अब भी नहीं। उनकी पार्टी टूट रही है तो शपथ की बात इसलिए कह रहे हैं ताकि विधायक भ्रम में रहें, लेकिन अब कोई भ्रम में रहने को तैयार नहीं। वही मिश्रा ने कमलनाथ वाल्मीकी पर ट्वीट को गलत बताया और कहा कि कांग्रेस ट्वीट की राजनीति ही कर रही है

दलितों पर राजनीति को लेकर मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस दलितों के नाम पर सिर्फ राजनीति करती रही है। दिग्विजयजी हों या कमलनाथ जी, सभी को ट्वीट के माध्यम से राजनीति की जल्दी लगी है। जब कांग्रेस की 15 महीने की सरकार थी, तब दलित पर जुल्म को लेकर किसी का ट्वीट नहीं दिखता था।दिग्विजय सिंह हमेशा आ-समाजिक तत्वों की आवाज उठाते रहे हैं, कांग्रेस हमेशा दलितों के नाम पर राजनीति करती आई है, भलाई के लिए कोई काम नहीं किया।

बता दे कि विधायकों के एक के बाद बीजेपी में जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने रविवार देर शाम विधायक दल की बैठक बुलाई थी, जिसमें  फैसला लिया गया कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन की तैयारी में है। बीजेपी में शामिल होने वाले पूर्व विधायकों के खिलाफ दे कांग्रेस सीधा मोर्चा खोलेगी। इसके साथ ही ऐसे विधायकों को जनता के सामने एक्सपोज़ किया जाएगा।वही बैठक में कमलनाथ ने कहा कि अगली बैठक राजभवन में शपथ के बाद होगी। जहां उप चुनाव की तैयारी पर विस्तृत चर्चा एवं रणनीतियां बनने के बाद कांग्रेस जनता के बीच जाएगी। कांग्रेस प्रदेश की जनता से 121 चर्चा भी करेगी एवं उनकी परेशानियों का हल निकालेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here