मप्र विधानसभा में जमकर हंगामा, कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, 2 विधेयक पास

madhya pradesh budget 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 20 दिसंबर 2021 से शुरु हुआ मप्र विधानसभा (MP Assembly 2021) का 5 दिवसीय शीतकालीन सत्र (Winter session)हंगामे की भेंट चढ़ गया है। विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दी गई है।आज शुक्रवार को सदन में आदिवासियों के मुद्दे पर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा में जमकर हंगामा किया, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी।

Gold Silver Rate: क्रिसमस से पहले सोना हुआ सस्ता, चांदी महंगी, जल्द चेक करें रेट

दरअसल, आज मप्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र का चौथा दिन था।प्रश्नकाल के दौरान आदिवासियों को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा हुआ।  कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम ने कहा कि बजट में प्रदेश की 22 प्रतिशत आबादी अनुसूचित जनजाति के लिए कोई प्रविधान नहीं किया गया है। यह सरकार आदिवासी विरोधी है। वहीं, एन प्रजापति ने कहा कि सदन नियम प्रक्रिया से नहीं चलाया जा रहा है।इसको लेकर संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के सदस्य प्रश्नकाल को बाधित कर रहे हैं, यह बातें बाद में उठाई जानी चाहिए। जब अनुपूरक बजट पर चर्चा हो रही थी तब इनके सदस्यों ने यह बात क्यों नहीं उठाई।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)