ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर की महाराजपुरा थाना पुलिस (Maharajpura Police Station) ने एक वाहन चोर गिरोह को पकड़कर उनके कब्जे से 20 मोटर साइकिलें बरमाद की हैं।  शातिर आरोपी कोरोना कर्फ्यू में शहर के अलग अलग हिस्सों से गाड़ियां चोरी कर भिंड ले जाते थे।  पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है जबकि सरगना अभी फरार है वो उत्तरप्रदेश (UP) का रहने वाला है। पुलिस को चोरों के कब्जे से एक शासकीय मोटर बाइक भी बरामद हुई है।

सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया (CSP Maharajpura Ravi Bhadauriya)  के मुताबिक शहर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना कर्फ्यू  के दौरान दो पहिया वाहन चोरी की घटनाएं हो रही थी।  वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर लगातार निगाह भी रखी जा रही थी।  इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक चोरी की हीरो होंडा शाइन लेकर लक्ष्मणगढ़ पल के पास खड़ा है।  सूचना के बाद टीआई महाराजपुरा प्रशांत यादव को सक्रिय किया गया।  टी आई ने टीमें बनाकर मुखबिर के बताये स्थान लक्ष्मणगढ़  पुल पर भेजा।

ये भी पढ़ें – कमलनाथ का पलटवार- इस अपराध के लिए प्रदेश सरकार के खिलाफ दर्ज करवाएं FIR

पुलिस को देखते ही युवक भागने लगा जिसे घेराबंदी कर पुलिस ने पकड़ लिया उसने अपना नाम मोनू उर्फ़ कुबेर सिंह तोमर निवासी ग्राम एडोरी बताया। पुलिस ने जब हीरो होंडा बाइक के बारे में पूछा तो वो चोरो की निकली।  पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर गोले का मंदिर, दिन दयाल नगर महाराजपुरा, कम्पू सहित अन्य कई क्षेत्रों से करीब 20 मोटर बाइक चोरी की हैं।  पुलिस मोनू की निशानदेही पर उसके साथी रवि सिंह भदौरिया निवासी ग्राम जरसेना भिंड और शिवम् भदौरिया निवासी बरहद भिंड को भी गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस ने तीनों के कब्जे से 20 मोटरसाइकिलें बरामद कर ली।  बरामद मोटर बाइक में एक शासकीय मोटर बाइक भी चोरों से बरामद की गई है।

ये भी पढ़ें – CBSE Board Exam 2021: रद्द नहीं होगी 12वीं परीक्षा, राज्यों से मांगे सुझाव, जल्द होगा तारीखों का ऐलान

चोर गिरोह के पकडे जाने की सूचना पर एसपी अमित सांघी (SP Amit Sanghi) महाराजपुरा थाने पहुंचे उन्होंने पुलिस टीम की तारीफ की और कहा कि अभी इस गिरोह के गिरफ्तारसदस्यों को रिमांड पर लेकर और पूछताछ की जाएगी हो सकता है कुछ और मोटर बाइक  बरामद हो जाएँ।  एसपी ने कहा कि गिरोह का सरगना उत्तरप्रदेश का रहने वाला है अभी गिरफ्त से दूर हहि जल्दी ही उसे भी गिरफ्तार किया जायेगा।