कोरोना के चलते छात्र-छात्राओं को जनरल प्रमोशन देने की तैयारी में शिवराज सरकार

3399
12th-English-paper-can-be-canceled-before-exam

भोपाल।
15 महिनों के बाद सत्ता में आते ही शिवराज सरकार एक्शन मोड में आ गई है।अब शिवराज सरकार ने छात्रों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। कोरोना के चलते राज्य सरकार ने पहली से नौंवी कक्षा के छात्र-छात्राओं को जनरल प्रमोशन देने का ऐलान किया है। सरकार के इस फैसले के बाद छात्रों ने राहत की सांस ली है।

दरअसल, कोरोना के बढ़ते कहर के चलते पूरे देश-प्रदेश में लॉक डाउन है।स्कूल-कॉलेज पूरी तरह से बंद है। ऐसे में कॉपी जांचने और रिजल्ट बनाने का काम भी नहीं हो सकता, जिसके चलते छात्रों का रिजल्ट अटक गया है और उन्हें चिंता सता रही है कि ऐसी स्थिति कब तक रहेगी ।इस कारण सरकार ने इन छात्रों को जनरल प्रमोशन देने का फैसला लिया है। जिसके चलते सरकार ने कोरोना की वजह से प्रदेश में पहली से नौवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को जनरल प्रमोशन देने का फैसला किया है।

इधर 10 वीं के छात्रों को भी प्रमोशन पर विचार
इधर, आगामी हालातों को देखते हुए सरकार 10वीं के छात्राें को भी जनरल प्रमोशन देने पर विचार कर रही है। लेकिन, हायर सेकंडरी में ऐसा नहीं किया जाएगा क्योंकि 12वीं के अंकों के आधार पर कॉलेजों में दाखिला दिया जाता है।ऐसे में आने वाले भविष्य में छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here