PM की VC में बोले शिवराज-आज हम लॉक डाउन हटाने के पक्ष में नहीं

भोपाल/नई दिल्ली।
भारत में कोरोना वायरल तेजी से फैल रहा रहा है।दिनों दिन इसके मरीजों में इजाफा होता जा रहा है।अब तक देश में 7000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, इसी को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर रहे हैं। बैठक में ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की सहमती दी है पीएम मोदी के साथ बातचीत में शुरुआती 11 मुख्यमंत्रियों में से 10 ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग रखी है।इसी कड़ी में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपना वक्तव्य और सुझाव रखना शुरू किया और साफ कहा कि आज हम लॉक डाउन हटाने के पक्ष में नही।लॉक डाउन अभी न हटाया जाए ।लोगो की जिंदगी महत्वपूर्ण , उसे बचाने लॉक डाउन जरूरी है।

शिवराज ने अपनी बात रखते हुए कहा कि आपके आह्वान पर सारा देश एक सूत्र में बंध गया।आपने कहा कि दिए जलाओ , ताली-थाली बजाओ सब साथ आए।आपने बिना भेद भाव के सब की चिंता की।ये हमारा सौभाग्य कि आपके जैसा नेतृत्व हमारे पास है।आज आपका नेतृत्व पूरा विश्व देख रहा है,उसे सराहा जा रहा है। मध्यप्रदेश लगातार टेस्टिंग क्षमताओं को बढ़ा रहा है, Ppe किट और n 95 मास्क का वितरण तेजी से कर रहा है। 23 कोविड हॉस्पिटल चिन्हित किए है ।उज्ज्वला के सिलेंडर , जनधन खातों में पैसा आना प्रारंभ हो गया। निश्चित तौर पर कठिनाइयां है लेकिन इसमें धन कहीं आड़े नहीं आ रहा। आज हम लॉक डाउन हटाने के पक्ष में नही, चार स्तरीय योजन हमने बनाई है ।भोपाल इंदौर में अलग अलग जोन बांटे है।

शिवराज ने कहा कि दवा इंडस्ट्री के काम में बाधा न हो इसकी चिंता हमने की है। स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग के साथ अन्य विभाग मिशनरी भावना से काम कर रहे है । मैं सभी को धन्यवाद देता हूँ। क्राइसेस मैनेजमेंट जिले स्तर पर काम कर रहे है। आरोग्य सेतु मोबाइल एप अद्भुत एप है, इससे लोग अवेयर हो रहे है , कोरोना पॉजिटिव मरीजो को ट्रैक करने में मदद कर रहा है। आरोग्य सेतु से लोग सेल्फ असिस्ट हो रहे है। डेटा के आधार पर इससे हॉट स्पॉट को ट्रेस करने में भी मदद मिल रही है। डेटा के आधार पर इससे हॉट स्पॉट को ट्रेस करने में भी मदद मिल रही है।

शिवराज ने आगे कहा कि बाहर से जो श्रमिक आए, मजदूर आए उनमें कोरोना का संक्रमण दिखाई नही दिया है।होम मेड मास्क का प्रयोग भी लोगो ने शुरू कर दिया है। आपने जो निर्देश दिए है उन्हें मध्यप्रदेश में पालन किया जा रहा है। किसानों को हार्वेस्टर की रोक नही है।अनाज खरीदी पर हम काम कर रहे है । उपार्जन के लिए सेंटर बढ़ाने पर काम कर रहे है। मध्यप्रदेश में बैंकर के साथ सरकार ने बैठक शुरू की है, पंचायतों में जाकर लोगो को पैसे मिले इस पर काम शुरु हो गया है।आपके नेतृत्व में हम हरसंभव प्रयास कर रहे है। हम कोरोना को जरूर परास्त करेंगे।