शिवराज का केजरीवाल पर ट्वीट फायर, “पद की गरिमा कर रहे धूमिल”

Shivraj

भोपाल डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ट्वीट कर केजरीवाल द्वारा शुक्रवार को किए गए कृत्य को असंवैधानिक बताया है। उन्होंने लिखा कि केजरीवाल इस पद से मुख्यमंत्री पद की गरिमा धूमिल हुई है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान- दिल्ली वाला फार्मूला एमपी में अपनायें पुलिस

शिवराज के ट्वीट की वजह शुक्रवार को मुख्यमंत्रियों की प्रधानमंत्री के साथ कोरोना को लेकर हुई बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बैठक का लाइव टेलीकास्ट करना है। उन्होंने ट्वीट मे लिखा कि अरविंद केजरीवाल ओछी राजनीति कर रहे हैं और इस बैठक में केंद्र सहित अन्य राज्यों पर आरोप लगाकर उन्होंने प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। यह बेहद निंदनीय है। उन्होंने लिखा कि केजरीवाल के इस कृत्य से उनकी असंवेदनशीलता उजागर होती है और राष्ट्रीय मुद्दों के प्रति वे कितने गंभीर हैं और उनका आचरण क्या है जब पता चलता है। अरविंद केजरीवाल ने अपने पद की गरिमा को धूमिल किया है। शिवराज ने आगे कहा है कि मैं भी 14 साल से मुख्यमंत्री के तौर पर काम कर रहा हूं और मनमोहन सिंह जी के साथ बैठको मे शामिल हुआ लेकिन पद की गरिमा के अनुरूप हमने हमेशा शालीनता का परिचय दिया है। यह समय राजनीति करने का नहीं, राष्ट्रीयता का परिचय देने का है। । मुझे विश्वास है कि नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हम सब मिलकर कोरोना को जरूर हरायेगे।

कोरोना संकटकाल में केन्द्र सरकार का बड़ा फैसला, 80 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

दरअसल कोरोना को लेकर शुक्रवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरविंद केजरीवाल सहित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कोरोना से निपटने के एक्शन प्लान के बारे में बताया जा रहा था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सभी राज्यों के समन्वय से इस समस्या से कैसे निपटा जाए, इस पर चर्चा और सुझाव दे रहे थे। लेकिन जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बोलने की बारी आई तो उन्होंने इस पूरी बैठक को लाइव कर दिया। इस बात की जानकारी तुरंत प्रधानमंत्री को लगी और प्रधानमंत्री ने अरविंद केजरीवाल को टोकते हुए कहा, ‘यह हमारी जो परंपरा है, हमारा जो प्रोटोकॉल है यह उसके बहुत खिलाफ हो रहा है कि कोई मुख्यमंत्री ऐसी इनहाउस मीटिंग को लाइव टेलिकास्ट करे। यह उचित नहीं है। हमें हमेशा से संयम का पालन करना चाहिए।’

पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, सीएम केजरीवाल का बयान लाइव, पीएम ने जताई आपत्ति

इस पर केजरीवाल ने माना कि उनसे गलती हो गई है। उन्होंने पीएम से कहा, ‘ठीक है सर इसका ध्यान रखेंगे आगे से। अगर सर मेरी तरफ से कोई गुस्ताखी हुई है, मैंने कुछ कठोर बोल दिया, या मेरे आचरण में कोई गलती है, तो उसके लिए मैं माफी चाहता हूं।’
केजरीवाल के इस आचरण को लेकर बीजेपी के नेताओं ने अच्छी खासी नाराजगी व्यक्त की थी। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करके कहा कि ऐसे गंभीर और संवेदनशील मामले पर भी राजनीति करना ठीक नहीं है। हालांकि केंद्र की आपत्ति के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय दिल्ली ने सफाई दी थी जो कि इस तरह का कभी कोई निर्देश नहीं आया कि इस तरह की बैठकों को लाइव नहीं करना है इसीलिए उन्होंने इसे लाइव कर दिया था।