MP News: परिवहन आयुक्त का ये नवाचार समाज के लिये बनेगा बड़ी सौगात

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। वैसे तो अंगदान (Organ Donation) की अपील सरकारी संस्थाएं, सामाजिक संस्थाएं लगातार करती हैं लेकिन अब परिवहन विभाग (Transport Department) ये अपील कर रहा है। परिवहन विभाग ने परमानेंट ड्राइविंग लायसेंस (Permanent Driving License) बनवाने वाले आवेदकों के फॉर्म में अंगदान का ऑप्शन जोड़ा है और इसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। परिवहन आयुक्त मुकेश जैन (Transport Commissioner Mukesh Jain) के इस नवाचार की प्रशंसा हो रही है।

लिवर, आँख, किडनी जैसे शरीर के महत्वपूर्ण अंगों का दान करने के लिए परिवहन विभाग (Transport Department) ने एक अभियान चलाया है। परिवहन विभाग (Transport Department) ने परमानेंट ड्राइविंग लायसेंस (Permanent Driving License) बनवाने का आवेदन करने वालों के फार्म में अंगदान (Organ Donation) का एक नया ऑप्शन जोड़ा है। परिवहन आयुक्त मुकेश जैन (Transport Commissioner Mukesh Jain) के निर्देश पर परिवहन विभाग (Transport Department) का अमला पिछले तीन महीनों से अंगदान (Organ Donation) को लेकर सर्वे भी कर रहा है। सर्वे के सकारात्मक परिणाम सामने आये हैं। करीब 60 प्रतिशत लोगों ने अंगदान (Organ Donation) की इच्छा जताई है, जबकि 40 प्रतिशत ने इस कॉलम पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....