Top MBA Colleges : ये है मध्यप्रदेश के टॉप MBA कॉलेज, जानें प्लेसमेंट और फीस डिटेल्स

अगर आपका ग्रेजुएशन कंप्लीट हो गया है और आप पोस्ट ग्रेजुएशन करना चाहते हैं, तो मध्यप्रदेश के कुछ ऐसे चुनिंदा टॉप मैनेजमेंट कॉलेज (MBA Colleges) है। जिससे आप एमबीए की डिग्री ले सकते हैं।

mp top mba college

मध्यप्रदेश, डेस्क रिपोर्ट। अगर आपका ग्रेजुएशन कंप्लीट हो गया है और आप पोस्ट ग्रेजुएशन करना चाहते हैं, तो मध्यप्रदेश के कुछ ऐसे चुनिंदा टॉप मैनेजमेंट कॉलेज (MBA Colleges) है। जिससे आप एमबीए की डिग्री ले सकते हैं। जी हां, आज हम आपको मध्य प्रदेश के बेस्ट टॉप एमबीए कॉलेज (Top MBA Colleges In MP) के बारे में बताने जा रहे हैं। इससे आपका कन्फ्यूजन भी दूर हो जाएगा तो चलिए जानते हैं वह कौन कौन से कॉलेज है, जहां एमबीए की डिग्री के साथ साथ अच्छा प्लेसमेंट भी दिया जाता है।

ये है मध्यप्रदेश के टॉप 10 एमबीए कॉलेज –

आईआईएम इंदौर

इंदौर में मेनेजमेंट का सबसे अच्छा कॉलेज आईआईएम है। यहां जो भी पढ़ाई करता है उसका बेहद अच्छा प्लेसमेंट होता है। इतना ही नहीं मध्य प्रदेश का सबसे बेस्ट इंस्टीट्यूट आईआईएम इंदौर की फीस लगभग 16 लाख रुपए है।

प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च –

एमबीए कोर्स के लिए इंदौर का प्रेस्टीज इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड रिसर्च कॉलेज की सबसे बेस्ट है यहां की फीस 2.38 लाख है। यहां पढ़ने वाले बच्चों को भी बेहद अच्छा प्लेसमेंट मिलता है। ये इंदौर के टॉप मैनेजमेंट कॉलेज में से एक है।

ज्ञान गंगा कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी –

ज्ञान गंगा कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी जबलपुर में स्थित है। ये भी टॉप 10 कॉलेज में से एक है। यहां काफी सस्ते में एमबीए किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, यहां एमबीए की फीस 1.1 लाख है।

Must Read : MP News : 13 साल के छात्र की मठ घोघरा में डूबने से मौत, पिता ने स्कूल प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप

लक्ष्मी नारायण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी

लक्ष्मी नारायण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी भोपाल में स्थित है। यहां एमबीए करने वाले छात्रों को अच्छा प्लेसमेंट मिलता है। साथ ही यहां की फीस भी बहुत कम है। यहां एमबीए करने के लिए आपको सिर्फ 1.1 लाख रुपए फीस देना होगी।

IPER -इंस्टिट्यूट ऑफ़ प्रोफेशनल एजूकेशन और रिसर्च

IPER -इंस्टिट्यूट ऑफ़ प्रोफेशनल एजूकेशन और रिसर्च भी भोपाल में स्थित है। यहां एमबीए की डिग्री बेहद सस्ते में की जा सकती है। इतना ही नहीं यहां का प्लेसमेंट सबसे ज्यादा अच्छा होता है। बच्चों को अच्छे से पढ़ा कर प्लेसेड किया जाता है।

एनएमआईएमएस इंदौर

एनएमआईएमएस इंदौर कॉलेज मैनेजमेंट का सबसे बेस्ट कॉलेज माना जाता है। यहां एमबीए के कोर्स के लिए आपको करीब 13.82 – 15 लाख रुपए तक फीस देना होती है। लेकिन यहां का प्लेसमेंट इतना अच्छा है कि बड़ी बड़ी कंपनी में यहां पढ़ने वाले बच्चों का प्लेसमेंट होता है।