MP में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, ईंधन के टैक्स को लेकर केन्द्रीय वित मंत्री ने कही ये बात, जाने आज के रेट

जिसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह कहा है कि "सरकार अब हर 15 दिन में कच्चा तेल पेट्रोल, डीजल और विमान ईंधन पर लगाए गए नए टैक्स की समीक्षा करेगी।"

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel) की बढ़ती कीमतों को लेकर बड़ी अपडेट आई है। बीते दिनों ही केंद्रीय सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर निर्यात टैक्स बढ़ाए गए थे। जिसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह कहा है कि “सरकार अब हर 15 दिन में कच्चा तेल पेट्रोल, डीजल और विमान ईंधन पर लगाए गए नए टैक्स की समीक्षा करेगी।” जीएसटी के दो दिवसीय बैठक के बाद वित्त मंत्रालय से बातचीत के दौरान कहा की  यह मुश्किल समय है और इंटरनेशनल लेवल पर तेल की कीमत भी बेलगाम होती जा रही है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि हम निर्यात को हतोत्साहित नहीं करना चाहते लेकिन डॉमेस्टिक लेवल पर उसकी उपलब्धता बढ़ाना चाहते हैं अगर तेल उपलब्ध नहीं होगा और निर्यात अप्रत्याशित लाभ के साथ होता रहेगा तो उसमें से कम से कम कुछ हिस्सा अपने नागरिकों के लिए भी रखने की जरूरत होगी।

यह ही पढ़े… पानी रे पानी, अब भोपाल में आई मतदान के लिए यह मांग !

आज मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रही। आज प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपए प्रति लीटर है और डीजल की कीमत 93.90 रुपए प्रति लीटर है। अनुपुर, रीवा और शहडोल में पेट्रोल की कीमत ₹111 प्रति लीटर से भी अधिक देखी गई है। सीधी, शिवपुरी, श्योपुर, सतना, पन्ना, कटनी, डिंडौरी, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बड़वानी और अलीराजपुर में पेट्रोल की कीमत ₹110 प्रति लीटर से भी अधिक दर्ज की गई।

यह भी पढ़े… राज्य के लाखों कर्मचारियों को जल्द मिलेगा बड़ा तोहफा! फिर बढेगा DA, एरियर भी मिलेगा, जानें अपडेट्स

विदिशा, उज्जैन, सिंगरौली, सीहोर, सागर, रतलाम, रायसेन, मुरैना, झाबुआ, इंदौर, देवास, भोपाल और अशोकनगर में पेट्रोल की कीमत ₹108 प्रति लीटर के आसपास देखी गई है। अन्य शहरों की बात करें तो टीकमगढ़, शाजापुर, राजगढ़, नरसिंहपुर, मंदसौर, मंडला, खरगोन, खंडवा, जबलपुर, होशंगाबाद, हरदा, ग्वालियर, गुना, धार, दतिया, दमोह, छतरपुर, बेतूल और अगरमालवा में आज पेट्रोल की कीमत ₹109 प्रति लीटर देखी गई।