मंडला-उज्जैन समेत MP के कई जिलों में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, क्रूड ऑयल में नरमी, जानें आज का ताजा भाव

Petrol diesel price today

Petrol Diesel Latest Price: ग्लोबल मार्केट में 11 सितंबर को क्रूड ऑयल में राहत देखी गई है। ब्रेंट क्रूड 0.20 फीसदी के गिरावट कर साथ 90.47 डॉलर प्रति बैरल में बिक रहा है। वहीं डब्ल्यूटीआर क्रूड की कीमत 87.03 डॉलर प्रति बैरल है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव जारी कर दिए हैं। पश्चिम बंगाल, केरल, छत्तीसगढ़ और बिहार में आज ईंधन महंगा हुआ है।

मध्यप्रदेश में सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल

मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल के कीमतों में गिरावट के आसार नजर आ रहे हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव नजदीक है। उम्मीद है कि सरकार ईंधन पर VAT घटा सकती है। हालांकि इस संबंध में कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। वहीं एमपी में ईंधन के भाव में उतार-चढ़ाव का सिलसिला बरकरार है। आज भी कहीं गिरावट तो कहीं इजाफा देखा गया है।

एमपी इन इन जिलों में महंगा हुआ ईंधन

मंडला में  आज पेट्रोल के कीमत में 1.07 रुपये और डीजल में 0.98 रुपये का उछाल आया है। पन्ना में पेट्रोल के रेट में 91 पैसे और डीजल में 83 पैसे का इजाफा हुआ है। इंदौर में पेट्रोल 44 पैसे की वृद्धि के साथ 109.10 रुपये और डीजल 40 पैसे की वृद्धि के साथ 94.34 रुपये में मिल रहा है। । उज्जैन में पेट्रोल में 45 पैसे और डीजल में 39 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। यहाँ पेट्रोल 109.28 रुपये में बिक रहा है। रीवा में भी ईंधन के भाव में इजाफा हुआ है। यहाँ पेट्रोल का भाव 111.24 रुपये और डीजल का 96.30 रुपये है। इसके अलावा अनूपपुर, आगर मालवा, बालाघाट, बेतूल, देवास, धार, होशंगाबाद, झाबुआ, कटनी, मुरैना, नरसिंहपुर, सागर, सिवनी, शाजापुर, उज्जैन और उमरिया में भी फ़्यूल महंगा हुआ है।

यहाँ सस्त हुआ पेट्रोल-डीजल

भोपाल में 18 पैसे की गिरावट के साथ पेट्रोल का भाव 108.29 रुपये और 16 पैसे की कमी के साथ डीजल का भाव 93.58 रुपये है। ग्वालियर में पेट्रोल के कीमत में 24 पैसे और डीजल में 22 पैसे की कटौती हुई है।  यहाँ पेट्रोल 108.40 रुपये और डीजल र93.67 रुपये में बिक रहा है। अशोकनगर में 30 पैसे, भिंड में 33 पैसे, बुरहानपुर में 25 पैसे, छतरपुर में 17 पैसे, दमोह में 41 पैसे, गुना में 39 पैसे, जबलपुर में 29 पैसे, खंडवा में 32 पैसे, खरगोन में 73 पैसे, मंदसौर में 67 पैसे, रतलाम में 19 पैसे, सतना में 36 पैसे, शिवपुरी में 70 पैसे, सीधी में 29 पैसे, सिंगरौली में 56 पैसे, टीकमगढ़ में 39 पैसे और विदिशा में 13 पैसे की कमी पेट्रोल में आई है। यहाँ डीजल भी सस्ता हुआ है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News