Share Market Update: आज भारतीय शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्स में 121 अंक की तेजी, निफ्टी भी उछला, जानें आज के बाजार का हाल

Share Market Update: आज यानि 10 मई को शेयर बाजार (Stock Market) में निवेशकों का रुख अच्छा दिखाई दे रहा है। इसके चलते आज भारतीय शेयर बाजार में शुरूआती समय में बड़ी तेजी दिखाई दी। जानकारी के अनुसार कल बाजार ने बड़ी गिरावट के साथ अपना दिन का कारोबार बंद किया था।

Rishabh Namdev
Published on -

Share Market Update: आज यानी शुक्रवार को, भारतीय शेयर बाजार (indian share market) ने एक बार फिर बम्पर उछाल लेकर कारोबार शुरू किया है, जिसमें सेंसेक्स (Sensex) ने 72,525 और निफ्टी ने 22,008 का लेवल छुआ है। हालांकि बाजार की मजबूती के पीछे कई बड़े कारण हैं। दरअसल कल बाजार ने एक दम से अपना रुख बदला था और बड़ी गिरावट देखी गई थी। जबकि विशेषज्ञों का मानना है कि यह प्री इलेक्शन मार्केट है। हालांकि कई शेयर में आज शुरुआरी कामकाज में गिरावट भी दिखाई दी हैं।

सेंसेक्स (Sensex) में करीब 121 अंक की तेजी:

हालांकि इससे पहले भी यानि कल 09 मई को भी मार्केट में शुरूआती कारोबार में तेजी दिखाई दी थी, जिसके बाद मार्केट में अंत में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। जानकारी के अनुसार आज भी शुरूआती कारोबार में बाजार में सेंसेक्स (Sensex) में करीब 121 अंक की तेजी देखी गई हैं। जिसके चलते सेंसेक्स (Sensex) ने 72,525 के स्तर पर कारोबार किया।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।