देवास बाजार में लॉकडाउन के पहले मची अफरा-तफरी

राज्य शासन (State government) द्वारा शनिवार-रविवार को लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की गई। जिसके बाद देवास (Dewas) में साप्ताहिक लॉकडाउन लागू होने से पहले ही लोगों की बाजारों में खासी भीड़ रही। लोग सामान खरीदने के लिए घरों से कड़ी धूप में भी निकले।

देवास, सोमेश उपाध्याय। वैश्विक महामारी कोरोना (Corona) की दूसरी लहर को रोकने के लिए राज्य शासन (State government) द्वारा शनिवार-रविवार को लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की गई। जिसके बाद देवास (Dewas) में साप्ताहिक लॉकडाउन लागू होने से पहले ही लोगों की बाजारों में खासी भीड़ रही। लोग सामान खरीदने के लिए घरों से कड़ी धूप में भी निकले। जिसके कारण बाजार में अचानक अफरा-तफरी का माहौल बन गया। वही देवास कलेक्टर (Dewas Collector) चन्द्रमौलि शुक्ला व एसपी (SP) डॉ शिवदयाल सिंह ने जिलेवासियों से लाकडाउन की अवधि में घरों में ही रहने की अपील की है।

देवास बाजार में लॉकडाउन के पहले मची अफरा-तफरी

यह भी पढ़ें…. इंदौर में रेमडेसिविर के लिए हाहाकार, सुबह 5 बजे से खड़े लोगों ने किया हंगामा

लॉकडाउन के दौरान इन गतिविधियों में प्रतिबंध से छूट रहेगी
कलेक्टर शुक्ला ने बताया कि आवागमन एवं सार्वाजनिक परिवहन के ऐसे साधन एवं अन्य राज्यों से माल, सेवाओं का परिवहन करने वाले साधन जो देवास नगरीय सीमा से होकर गुजरते है वह प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। केमिस्ट-मेडीकल की दुकानें, राशन दुकान (सार्वजनीक वितरण प्रणाली के तहत) अस्पताल, पेट्रोल पम्प, बैंक एवं एटीएम, दूध डेयरीया, औद्योगिक मजदूरों, उद्योगों के के कर्मचारियों एवं अधिकारियों का आवागमन में छूट रहेगी। केन्द्र सरकार, राज्य सरकार एवं स्थानीय निकाय के अधिकारी /कर्मचारियों का आवागमन में छूट रहेगी। इसके साथ ही परीक्षा केन्द्र आने एवं जाने वाले प्रशिक्षार्थी तथा परीक्षा केन्द्र एवं परीक्षा आयोजन से जुड़े अधिकारी एवं कर्मचारी, एम्बुलेंस,फायर ब्रिगेड सेवाए, टीकाकरण हेतु आवागमन कर रहे नागरिकों एवं कर्मचारीगणों को आवागमन के लिए परिचय पत्र रखना अनिवार्य होगा। इसके अलावा बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेशन, एयरपोर्ट से आने-जाने वाले नागरिक को टिकट दिखना अनिवार्य होगा।

बतादें कि देवास जिले में आज नए 38 संक्रमितों की पहचान हुई है। जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 220 हो गई है। जिनका इलाज चल रहा है। वही शाम 6 बजे से लॉकडाउन भी प्रभारी हो गया है।

यह भी पढ़ें….इंदौर: जिला कोर्ट के रिकॉर्ड रूम में भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत से पाया काबू