B’day Special: पॉप स्टार माइकल जैक्सन से जुड़ी ये बातें जानकर आप भी हो जाएंगे दंग

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। किंग ऑफ पॉप (King of Pop) के नाम से मशहूर पॉप सिंगर माइकल जैक्सन (Michael Jackson) को कौन नहीं जानता। माइकल जैक्सन के पूरे विश्व में लोग दीवाने हैं। उनकी मौत के बाद भी फैंस उनके डांस मूव्स, गाने, स्टाइल और फैशन को नहीं भुला पाए हैं और फैंस इसे फुल ऑन कॉपी भी करते हैं। पॉप सिंगर माइकल जैक्सन अपने गानों से दुनिया भर में जाने जाते थे। आज भी फैंस उन्हें बहुत याद करते हैं। आज माइकल जैक्सन की 63 बर्थ एनेवर्सरी है। उनका जन्म 29 अगस्त 1958 को यूएस में हुआ था। जैक्सन अपने माता पिता की सातवीं संतान थे। उनकी मौत 50 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। आज हम आपको माइकल जैक्सन के बारे में ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो शायद ही आपको पता हों।

ये भी देखें- नीमच में भील युवक की हत्या का मामला, कमलनाथ ने भूरिया की अध्यक्षता में बनाई जांच कमेटी

B'day Special: पॉप स्टार माइकल जैक्सन से जुड़ी ये बातें जानकर आप भी हो जाएंगे दंग

अपने म्यूज़िक, डांस मूव्स और फैशन से पॉप्युलर होने वाले माइकल जैक्सन को बचपन से ही संगीत का बहुत शौक था। माइकल जैक्सन ने महज पांच साल की उम्र में अपनी पहली परफॉर्मेंस दी थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत भाई के पॉप ग्रुप से की थी। जैसे­-जैसे बैंड पॉपुलर होता गया उसके साथ ही माइकल को भी लोग पहचानने लगे थे। माइकल जैक्सन को उनकी एल्बम थ्रिलर से धमाकोदार पॉप्युलेरिटी मिली थी। यह एल्बम दुनियाभर में इस कदर छा गई थी कि हर जगह माइकल जैक्सन के चर्चे होने लगे थे। आपको बता दें, ये अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली एल्बम्स में से है। जिसके बाद से लोग माइकल को किंग ऑफ पॉप कहने लगे थे।

माइकल जैक्सन दुनिया में सबसे ज्यादा अवॉर्ड जीतने वाले कलाकार हैं। उनके नाम 23 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं। माइकल जैक्सन सबसे ज्यादा कमाई करने वाले मृतक कलाकार भी हैं। उनकी मौत के बाद भी उनकी कमाई 1 बिलियन डॉलर थी। सबसे ज्यादा कमाने वाले मृतक कलाकार होने के कारण उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड बुक में दर्ज है।

B'day Special: पॉप स्टार माइकल जैक्सन से जुड़ी ये बातें जानकर आप भी हो जाएंगे दंग

माइकल जैक्सन माइकल जैक्सन नीग्रो  (काले) थे। उन्होंने खुद को बेहतर दिखाने के लिए कई सर्जरी कराई थीं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में कई सर्जरी करवाई थीं। उन्होंने अपनी त्वचा का रंग सर्जरी के जरिये बदल दिया था। इसी के साथ उन्होंने अपने चेहरे की कई सर्जरी करवाई थीं। इसकी वजह से वह कई बार आलोचनाओं का भी हिस्सा बने थे।

ज्यादा दिनों तक जिंदा रहने और सुंदर दिखने के लिए माइकल जैक्सन ऑक्सीजन के चैंबर में सोते थे। लेकिन कहा जाता है कि बाद में उन्होंने इसे किसी अस्पताल को दान में दे दिया ताकि लोगों को इलाज के दौरान इससे मदद मिल सके। आपको बता दें, माइकल जैक्सन की अंतिम यात्रा को 2.5 अरब लोगो ने लाइव देखा था। यह अब तक की सबसे ज़्यादा देखे जाने वाली लाइव ब्रॉडकास्ट हैं।

ये भी देखें- आप भारत घूमना चाहते हैं? तो उठाइये IRCTC की इस सेवा का लाभ, रहना खाना सब फ्री

माइकल जैक्सन पर सात बार बच्चों का यौन शोषण करने का आरोप लग चुका है। बताया जाता है कि माइकल को चाइल्ड पोर्नोग्राफी की जबरदस्त लत लग गई थी। उनके बाथरूम की दिवारों से बच्चों के न्यूड फोटो मिले थे। वहीं साल 2005 में जैक्सन पर बच्चों के यौन शोषण का मुकदमा चला था। 14 हफ्ते की सुनवाई के बाद उन्हें बरी कर दिया गया था।

B'day Special: पॉप स्टार माइकल जैक्सन से जुड़ी ये बातें जानकर आप भी हो जाएंगे दंग

माइकल जैक्सन और एलिजाबेथ टेलर की दोस्ती हॉलीवुड की सबसे अनोखे दोस्तों की जोड़ी में से एक थी। दोनों के बीच की दोस्ती गहरी और अजीब थी। एलिजाबेथ को इंप्रेस करने के लिए माइकल ने नेवरलैंड के अपने घर के एक कमरे में एलिजाबेथ की आंखों के रंग का पेंट करवाया था। वहीं माइकल के इस गिफ्ट के बदले एलिजाबेथ ने उन्हें जिप्सी नाम का एक हाथी गिफ्ट किया था। इस हाथी को एशिया से मंगाया गया था।