MP College: सीएम का बड़ा तोहफा, आज से शुरू हुई ये नई सुविधा, सभी कॉलेज छात्रों को होगा लाभ

mp college student

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश कॉलेज छात्रों (MP College Student) के लिए बड़ी खुशखबरी है। आज 6 अप्रैल से प्रदेश के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को अब डिजिटल लॉकर की सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने आज “युवा संवाद” (Yuva Samvad) के दौरान डिजिटल लॉकर का शुभारंभ कर दिया है। प्रथम चरण में डिजी लॉकर के माध्यम से अंक-सूची उपलब्ध कराई जायेगी। आगामी चरण में उपाधि, डुप्लीकेट मार्कशीट, माइग्रेशन, ट्रांसक्रिप्ट आदि प्रमाण-पत्र डिजी लॉकर के माध्यम से उपलब्ध कराये जायेंगे।

EPFO: कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, जल्द खाते में आएगी इतनी राशि! जानें क्या रहेगी ब्याज दर?

दरअसल, आज सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने भोपाल में ‘युवा संवाद’ कार्यक्रम के अंतर्गत स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन योजना प्रशिक्षण कार्यक्रम तथा विद्यार्थियों के लिए डिजिटल ‘डिजी लॉकर’ सुविधा का रिमोट का बटन दबाकर शुभारंभ किया।इस मौके पर उन्होंने कहा किकुछ माता-पिता यह सोचते हैं कि बेटा बुढ़ापे की लाठी बनेगा। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि बेटा बुढ़ापे में आपका सहारा बनेगा कि नहीं, मैं यह नहीं कह सकता, लेकिन बेटी जीवन की अंतिम सांस तक आपकी सेवा करेगी, मैं इसकी गारंटी दे सकता हूं।मेरे बच्चों, मैं खुशी बेटी के माध्यम से अपने सभी बच्चों से कहना चाहता हूं कि तुम केवल मन लगाकर अपनी पढ़ाई करो, फीस की चिंता मामा पर छोड़ दो। मैं धन के अभाव को तुम्हारी राह में बाधा नहीं बनने दूंगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)