पुरानी पेंशन योजना पर बड़ी अपडेट, राज्य सरकार की तैयारी, 15 अगस्त से कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा लाभ! खाते में बढ़ेगी राशि

रांची, डेस्क रिपोर्ट। राज्य के कर्मचारियों (Employees) को जल्दी पुरानी पेंशन योजना (Old pension scheme) का लाभ मिलेगा। इसके लिए सरकार द्वारा नहीं तैयारी की जा रही है। वहीं कैबिनेट (cabinet) की सहमति के लिए प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। दरअसल बीते दिनों सीएम (CM) द्वारा बड़ी घोषणा की गई थी। जिसके बाद प्रस्ताव पर सहमति बनी थी। जिसे कैबिनेट में पेश किया गया था। हालांकि तारीखों में हुई गड़बड़ी के कारण एक बार फिर से संबंधित प्रस्ताव तैयार किया गया है। जिसमें कैबिनेट की सहमति ली जाएगी।

जानकारी के मुताबिक पुरानी पेंशन योजना के संबंध में कर्मचारियों की सहमति कैबिनेट की अनुशंसा से पूर्व होना था जबकि कर्मचारियों की सहमति हुई कैबिनेट की अनुशंसा की तारीख के बाद हुई है। जिसके कारण एक बार फिर से प्रस्ताव को तैयार किया जा रहा है। दरअसल 30 जून के कर्मचारियों की सहमति प्राप्त कर लेने का उल्लेख किया गया था लेकिन प्रस्ताव 15 जुलाई को कैबिनेट की बैठक में पहुंचा था। जिसे गड़बड़ी मानते हुए एक बार फिर से प्रस्ताव को तैयार किए जा रहे। वहीं दूसरी तरफ SOP बनाने के लिए भी समिति का गठन होना अभी शेष है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi