CAT 2021: मंगलवार को जारी होंगे Admit Card, जानें नई अपडेट

CAT परीक्षा देश भर के 158 परीक्षा शहरों और 400 से अधिक परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी।

m

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ अहमदाबाद (IIM Ahmedabad) द्वारा कॉमन एडमिशन टेस्ट (common admission test), कैट 2021 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (admit card) बुधवार, 27 अक्टूबर 2021 को जारी किया जाएगा। इसे कैट (CAT) की वेबसाइट iimcat.ac.in पर शाम 5 बजे अपलोड किया जाएगा।छात्र कल शाम से कैट परीक्षा के प्रवेश पत्र डाउनलोड (download) कर सकेंगे।

वे उम्मीदवार जिन्होंने सफलतापूर्वक पंजीकरण पूरा कर लिया है और आवश्यक पंजीकरण शुल्क का भुगतान करके कैट 2021 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे केवल 27 अक्टूबर से परीक्षा तिथि तक प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। प्रो एम पी राम मोहन, कैट 2021 के परीक्षा संयोजक और आईआईएम अहमदाबाद में संकाय और प्रवेश अध्यक्ष ने पुष्टि की है कि प्रवेश पत्र बुधवार, 27 अक्टूबर, 2021, शाम 5:00 बजे से वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

Read More: Scindia की केंद्रीय मंत्री से मुलाकात, ग्वालियर-चंबल के लिए की यह बड़ी मांग

एडमिट कार्ड के सफल सबमिशन पर आपको एक ईमेल पुष्टिकरण प्राप्त होगा। फिर आप अपने पंजीकृत यूजर आईडी का उपयोग करके कैट की वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं और एडमिट कार्ड देख/प्रिंट कर सकते हैं। बिना एडमिट कार्ड के कैट 2021 परीक्षा केंद्रों में किसी भी उम्मीदवार को अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि कैट प्रवेश पत्र और हॉल टिकट एक ही चीज हैं। परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जानी है जो दो-दो घंटे के तीन स्लॉट में आयोजित की जाएगी।

CAT परीक्षा देश भर के 158 परीक्षा शहरों और 400 से अधिक परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। आवेदक 158 शहरों में से किसी भी छह पसंदीदा परीक्षण शहरों को चुन सकते हैं। CAT 2021 आधिकारिक मॉक टेस्ट भारतीय संस्थान अहमदाबाद (IIMA) द्वारा अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में CAT की वेबसाइट iimcat.ac.in पर जारी किया जाएगा।