केंद्र सरकार ने MP को दी 2500 करोड़ रुपए की सौगात, CM शिवराज ने जताया आभार, इन जिलों को मिलेगा लाभ

MP Shivraj Government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा मध्य प्रदेश (MP) के सुदृढ़ीकरण और आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश (Aatmnirbhar Madhya pradesh) के योजना को जीवंत करने के लिए व्यापक तौर पर सहयोग किया जा रहा है। वहीं सड़क निर्माण कार्यों के लिए मध्यप्रदेश को एक बार फिर से ढाई हजार करोड़ रुपए की मंजूरी दी गई है। जिसके बाद केंद्र सरकार का आभार माना गया है। ढाई हजार करोड़ रूपए की मंजूरी के साथ ही देश देश में हाईटेक सड़कों (High tech road) की सौगात दी जा रही है।

इसी बीच मध्यप्रदेश में सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए और NH के निर्माण के लिए केंद्र सरकार और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा यह सौगात दी गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सड़क निर्माण कार्यों के लिए मध्यप्रदेश को ढाई हजार करोड़ रूपए की मंजूरी के लिए केन्द्र सरकार का आभार माना है। सीएम शिवराज ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व एवं केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के मार्गदर्शन में देश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। मध्यप्रदेश को भी इसका लाभ मिल रहा है।

 MP College : उच्च शिक्षा विभाग की नई व्यवस्था, छात्रों को दी बड़ी राहत, इस तरह मिलेगा लाभ

MP को मिली राष्ट्रीय राजमार्गों एवं अन्य मार्गों की सौंगात के लिए मुख्यमंत्री चौहान ने सभी प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री मोदी और केन्द्रीय मंत्री गडकरी का हृदय से आभार माना है। सीएम शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश के इंदौर और खरगोन में एनएच-347BG के इंदौर-एदलाबाद खंड (203 कि.मी.) को 4 लेन बनाने के लिए 1162 करोड़ 80 लाख रूपए और उज्जैन-बदनावर खंड (69 कि.मी.) के लिए 1352 करोड़ 56 लाख रूपए की स्वीकृति दी गई है। दोनों मार्गों की कुल लंबाई 272 किलोमीटर होगी।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को राष्ट्रीय राजमार्गों एवं अन्य मार्गों के रूप में यह बहुत बड़ी सौगात है। गुणवत्तापूर्ण मार्गों के निर्माण और उन्नयन से यातायात की सुगमता के साथ ही मालवा क्षेत्र की आर्थिक गतिविधियों में भी वृद्धि होगी। सीएम शिवराज ने कहा कि इसका फायदा इंदौर और खरगोन के एनएच होने से एक तरफ जहां सड़कों की कुल लंबाई में बढ़ोतरी होगी। वही राष्ट्रीय राजमार्ग और अन्य मार्गो के बनने से आम जनता सहित व्यापारिक क्षेत्र और पर्यटन को भी मजबूती मिलेगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News