IMD Alert : चक्रवात ‘Asani’ का गंभीर रूप, 17 राज्यों में 13 मई तक भारी बारिश का अलर्ट, उत्तर-मध्य में हीटवेव से मिलेगी राहत

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश भर में आज Cyclone Asani का असर 17 राज्य में देखने को मिलेगा। Asani के आज आंध्र और उड़ीसा तट से टकराने की संभावना जताई गई है। जिसके बाद चक्रवात और विकराल रूप लेगा।भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD Alert) ने भविष्यवाणी की है कि गंभीर चक्रवात Cyclone Asani मंगलवार को आंध्र प्रदेश और ओडिशा के पास भारत के पूर्वी तट के सबसे करीब पहुंचेगा और जल्द ही जमीन पर वापस लौट जाएगा। चक्रवात के सोमवार की रात तक लगभग उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी, उत्तरी आंध्र प्रदेश तट और आसपास के ओडिशा तट तक पहुंचने की संभावना है।

इसके बाद, इसके उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर मुड़ने और उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों से दूर जाने की संभावना है।IMD Alert की माने तो चक्रवात आसनी की वजह से 17 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पांच राज्यों में हीटवेव की चेतावनी दी गई है। 13 मई तक 17 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। IMD Alert ने आशंका जताई है कि गंभीर चक्रवाती तूफान आसनी आंध्र प्रदेश के तट पर दस्तक नहीं देगा क्योंकि यह अगले 24 घंटों में एक चक्रवाती तूफान में कमजोर होने की संभावना है, आईएमडी ने कुछ स्थानों पर अगले दो दिनों के लिए उत्तरी तटीय आंध्र में भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी दी है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi