MP College Reopen : सोमवार से खुलेंगे DElEd कॉलेज, करना होगा इन नियमों का पालन

Pooja Khodani
Published on -
mp college

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  लंबे इंतजार के बाद अब मध्य प्रदेश में शासकीय शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान और अशासकीय डीएलएड महाविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां सोमवार 27 सितंबर 2021 से शुरू (MP College Reopening) होने जा रही हैं। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिए है। इस दौरान शिक्षण संस्थानो में ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन भी जारी रहेगा। शिक्षण संस्थान ऑफलाईन एवं ऑनलाईन कक्षाओं के लिए जल्द ही अलग-अलग समय-सारणी जारी करेगी। छात्रों की संख्या और उपलब्ध संसाधनों के आधार पर संस्था प्रमुख कक्षाओं के संचालन को लेकर निर्णय ले सकेंगे।

MP News: 3 पंचायत सचिव और एक उपयंत्री निलंबित, रोजगार सहायक समेत 5 को नोटिस

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री  इंदर सिंह परमार ने बताया कि सत्र 2021-22 के लिए विभाग के अधीन शासकीय शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों और अशासकीय डी.एल.एड. महाविद्यालयों (MP DElEd College Reopening) में शैक्षणिक गतिविधियां 27 सितंबर 2021 से प्रारंभ की जायेगी। महाविद्यालयों में पुस्तकालय और छात्रावास भी खोले जायेंगे। वर्तमान हालातों और प्रशिक्षणार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।संस्थानों एवं महाविद्यालयों में छात्रावास चरणबद्ध रूप से आरंभ होंगे।प्रथम चरण में अंतिम वर्ष या तृतीय सेमेस्टर के प्रशिक्षणार्थियों के लिये छात्रावास खोले जायेंगे।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)