Lok Sabha Election 2024 : प्रियंका गांधी ने बताया INDIA गठबंधन से कौन होगा पीएम फेस, बीजेपी से पूछा ‘अब क्यों नहीं कहते 400 पार’

कांग्रेस महासचिव ने अमेठी और रायबरेली दोनों ही सीटें जीतने का दावा किया। यूपी की इन दो हॉट सीट पर 20 मई को पाँचवें चरण में मतदान होगा। इसी के साथ बीजेपी पर तंज़ कसते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव के चार चरण होते ही उसके चार सौ पार नारे का क्या हुआ। अब उनके मुँह से ये लफ़्ज़ क्यों नहीं निकल रहे हैं।

Priyanka Gandhi

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि अगर INDIA गठबंधन की सरकार बनी तो उन स्थितियों में सबकी सहमति से पीएम का चेहरा तय किया जाएगा। इसी के साथ उन्होंने रायबरेली और अमेठी में जीत का दावा भी किया और बीजेपी से पूछा कि अब उनके चार सौ पार दावे का क्या हुआ।

कौन बनेगा प्रधानमंत्री ?

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर तंज़ कसते हुए कहा कि वह कहते थे ‘400 पार’, अब क्यों नहीं कहते हैं। अब उन्हें क्या हुआ ? चुनाव के 4 चरण हो चुके हैं और अब ‘400 पार’ खत्म हो गया है?  अब उनके मुँह से वो लफ़्ज़ क्यों नहीं निकल रहे हैं। एएनआई से बात करते हुए जब उनसे ये सवाल किया गया कि लोग कह रहे हैं रायबरेली में एमपी नहीं पीएम चुन रहे हैं तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ‘राहुल गांधी, मैंने और सभी ने कहा है कि अगर ऐसी स्थिति आती है तो इंडिया एलायंस पीएम चेहरे का फैसला करेगा। हम शुरू से कह रहे हैं कि जनता ये चुनाव लड़ेगी जनता के मुद्दे पर। उनके मुद्दे हैं महंगाई, बेरोजगारी, खेती आधारित मुद्दे, मजदूरों के मुद्दे, मध्यम वर्ग के मुद्दे। पीएम मोदी और अन्य बीजेपी नेताओं को इन मुद्दों पर बात करनी चाहिए और इनपर ही चुनाव लड़ा जाना चाहिए। हम तो बिलकुल नहीं बदले हैं, प्रधानमंत्री बदल रहे हैं बार बार’।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।