IAS Transfer: MP गजब है- हर चौथे दिन में आईएएस तबादलों के लिये बैठक

IAS transfer

भोपाल, हरप्रीत रीन। ‘मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में हर चार दिन में आईएएस के ट्रांसफर (IAS Transfer) के लिये बैठक।’ जी हां हम यह नहीं कह रहे हैं खुद डीओपीटी को मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) द्वारा भेजे गए आंकड़े कह रहे हैं। प्रदेश के युवा आईएएस अधिकारी लोकेश जांगिड़ ने अपने ट्वीट के माध्यम से इस पत्र का हवाला देते हुए यह जानकारी दी है।

यह भी पढ़े… सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान-आप निवेश करें, सरकार देगी सुविधाएँ

दरअसल, 9 जुलाई 2021 को मध्यप्रदेश के कार्मिक विभाग (Personnel Department of Madhya Pradesh) की उप सचिव अर्चना सोलंकी ने भारत सरकार (Indian Government) के कार्मिक लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के सचिव को एक पत्र भेजा है। इस पत्र में लिखा गया है कि “मुझे इस विषय में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के पालन में भारत सरकार कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी अधिसूचना दिनांक 19-04-2016 के संदर्भ में भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारियों की पदस्थापना स्थानांतरण के संबंध में सिविल सेवा बोर्ड की अनुशंसा पर किए गए स्थानांतरण पदस्थापना की जानकारी 1 जनवरी 2020 से 31 12 2020 तक निर्धारित प्रपत्र में संलग्न प्रेषित है।”


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)