MP News: लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई, 8 अधिकारी-कर्मचारी निलंबित, CEO को नोटिस

बैतूल कलेक्टर ने विकासखण्ड भीमपुर की क्लस्टर ग्राम पंचायत पिपरिया से प्राप्त शिकायतों के आधार पर कलेक्टर के निर्देश पर सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग शिल्पा जैन ने दो शिक्षकों पर निलंबन की कार्रवाई की है।

mp suspened

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News Today) में एक बार फिर लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है।कार्य में लापरवाही एवं उदासीनता के आरोप में प्रबंध संचालक नागरिक आपूर्ति निगम तरुण पिथोड़े ने 4 अधिकारी को निलंबित किया है। मण्डला जिले में पदस्थ निगम के जिला प्रबंधक केएल शर्मा, कनिष्ठ सहायक सुश्री पूनम ठाकुर, लालमन बैगा और अशोक पटाइत को निलंबित किया गया है।

यह भी पढ़े..लाखों कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, राज्य में पुरानी पेंशन योजना फिर लागू, SOP जारी, ऐसे मिलेगा लाभ

प्रभारी जिला प्रबंधक शर्मा को केन्द्र सरकार द्वारा जारी SOP अनुसार निर्धारित समय में ATR प्रेषित नहीं करने एवं पर्यवेक्षण नहीं करने पर निलंबित किया गया है। कनिष्ठ सहायक सुश्री ठाकुर को मंडला प्रदाय केंद्र पर 174 MT अमानक CMR प्राप्त करने, कनिष्ठ सहायक बैगा को मनेरी प्रदाय केंद्र पर 870 MT अमानक CMR और कनिष्ठ सहायक पटाइत को बिछिया प्रदाय केंद्र पर 580 MT अमानक CMR प्राप्त करने के आरोप में निलंबित किया गया है।

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने बड़ी कार्रवाई की है। बैतूल कलेक्टर ने विकासखण्ड भीमपुर की क्लस्टर ग्राम पंचायत पिपरिया से प्राप्त शिकायतों के आधार पर कलेक्टर के निर्देश पर सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग शिल्पा जैन ने दो शिक्षकों पर निलंबन की कार्रवाई की है।

यह भी पढ़े..SSC Recruitment 2022:इन पदों पर निकली है भर्ती, लास्ट डेट नजदीक, 1 लाख तक सैलरी, जल्द करें अप्लाई

हाई स्कूल चकढाना की माध्यमिक शिक्षक माधुरी कवड़े को शाला में नियमित रूप से उपस्थित नहीं होने, पालकगण/ग्रामवासियों से अभद्र व्यवहार करने, मुख्यालय पर निवास नहीं करने एवं शाला संचालन में लापरवाही बरतने और प्राथमिक शाला रंजाढाना के प्राथमिक शिक्षक राजेश चौहान को कर्तव्य पर शराब पीकर उपस्थित होने, शाला में नियमित रूप से उपस्थित नहीं होने में लापरवाही बरतने के आरोप में मध्य प्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के नियम 9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

बड़वानी कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने जनपद पंचायत राजपुर के सहायक विकास विस्तार अधिकारी राजेन्द्र गुप्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन काल में गुप्ता का मुख्यालय जनपद पंचायत कार्यालय बड़वानी नियत किया गया है। यह कार्रवाई सीएम हेल्पलाइन पर त्रुटिपूर्ण जांच प्रतिवेदन के आधार पर शिकायत नस्तीबद्ध किए जाने और अपने पदीन दायित्वों में लापरवाही बरतने पर की गई है। वही जनपद पंचायत राजपुर CEO को भी जबाव की सत्यता की कोशिश किए बिना जांच को सही नहीं कर फोर्स क्लोज प्रस्तावित करने के कारण शोकाज नोटिस जारी किया है।

यह भी पढ़े..सीएम शिवराज के अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश, रिक्त पदों की कार्यवाही में लाएं तेजी, 9 करोड़ की लागत से तैयार होगा संस्थान

सीधी के मझौली थाने में पदस्थ ASI राजू प्रजापति को पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त ASI को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।यह कार्रवाई शराब के नशे में ठेला व्यापारी के साथ गाली गलौज मारपीट एवं उसके सामान को नष्ट करने के मामले में की गई है।इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद सीधी एसपी द्वारा यह कार्रवाई की गई है।