MP Weather: फिर बदला मौसम, इन जिलों में आज बारिश के आसार, बिजली चमकने का भी अलर्ट

mp weather update today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अलग अलग स्थानों पर एक साथ 3 वेदर सिस्टम बनने पर मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather Update Today 4 March 2022) दोबारा बदल गया है। उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाएं और वातारवण में नमी के चलते एक बार फिर बारिश का दौर शुरु होने जा रहा है। एमपी मौसम विभाग MP Weather Department) ने आज 4 मार्च 2022 शुक्रवार को 10 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है और गरज के साथ 5 जिलों में बिजली चमकने के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 16 किमी/ घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार है।

Driving Licence: MP के 35 जिलों में ये सुविधाएं शुरू, रिन्युअल में देरी पर 1000 पेनल्टी, जानें नए नियम

मौसम विभाग (MP Weather Report) के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग के जिलों में कहीं कहीं बारिश हुई, वहीं शेष संभाग के जिलों में मौसम शुष्क रहा। सबसे न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस  खजुराहो और रीवा में दर्ज किया गया।वही सबसे अधिकतम तापमान खरगोन में 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
जम्मू कश्मीर में 5 मार्च को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिससे राजस्थान में चक्रवातीय घेरा विकसित होगा। इसके चलते 7 मार्च को ग्वालियर चंबल और इंदौर संभाग में बादल छा सकते है और कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी भी हो सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)