MPPSC : कई पदों पर होगी भर्ती, आयोग ने जारी की परीक्षा योजना, जाने नई अपडेट, उम्मीदवारों को मिलेगा लाभ

हालांकि उम्मीदवारों की सुविधा के लिए पीडीएफ की लिंक उपलब्ध कराई जा रही है।

MPPSC 2022 Exam

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MPPSC द्वारा डेंटल सर्जन (Dental Surgeon) के पद पर भर्ती प्रक्रिया (Recruitment Process) आयोजित की गई है। जिसके लिए सिलेबस (Syllabus) जारी कर दिया गया है। उसके साथ ही परीक्षा योजना की पीडीएफ जारी की गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल वेबसाइट पर Syllabus डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि उम्मीदवारों की सुविधा के लिए पीडीएफ की लिंक उपलब्ध कराई जा रही है।

उम्मीदवारों को MPPSC डेंटल सर्जन परीक्षा सिलेबस 2022 के बारे में पता होना चाहिए जो परीक्षा में भाग ले रहे हैं। छात्र मध्य प्रदेश PSC सिलेबस 2022 को देखकर परीक्षा की तैयारी शुरू कर सकते हैं। हमने इस पृष्ठ के नीचे मध्य प्रदेश PSC डेंटल सर्जन सिलेबस 2022 को डाउनलोड करने के लिए सीधे लिंक प्रदान किए हैं।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग डेंटल सर्जन पद के लिए दी गई तारीख को परीक्षा आयोजित कर रहा है। परीक्षा 3 घंटे के लिए प्रशासित की जाएगी। भाग A में प्रश्नों की कुल संख्या मध्य प्रदेश, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर जीके विषय के 150 है और भाग B में विषय डेंटल सर्जरी के 300 हैं। प्रत्येक प्रश्न 3 अंक का होता है। गलत उत्तरों के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं है। परीक्षा के लिए कुल अंक 500 हैं और इसमें 50 के साक्षात्कार के अंक शामिल हैं।

Read More : कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, DA में 25 फीसद की वृद्धि, आदेश जारी, अप्रैल महीने में होगा भुगतान

MPPSC डेंटल सर्जन परीक्षा पैटर्न 2022

कई उम्मीदवार MPPSC परीक्षा पैटर्न 2022 के लिए वेब पर सर्फिंग कर रहे हैं। ऐसे उम्मीदवार सटीक परीक्षा पैटर्न के लिए इस section को देख सकते हैं। परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए आवेदकों को पेपर संरचना, अंक, प्रश्न और परीक्षा की अवधि के बारे में पता होना चाहिए।

यह मध्य प्रदेश पीएससी डेंटल सर्जन परीक्षा पैटर्न 2022 उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए अच्छी तैयारी करने में मदद करता है। और उन लोगों की भी मदद करता है जो MPSSC परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। सीधे लिंक पर क्लिक करें और एमपीपीएससी डेंटल सर्जन सिलेबस 2022 और परीक्षा पैटर्न डाउनलोड करें।

विषय का नाम अंक

  • भाग ए – मध्य प्रदेश, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर जीके- 150
  • पार्ट बी – डेंटल सर्जरी- 300
  • साक्षात्कार- 50
  • कुल- 500 अंक
  • अवधि- 3 घंटे

MPPSC डेंटल सर्जन सिलेबस 2022

उम्मीदवारों के लिए इस खंड में MPSSC डेंटल सर्जन सिलेबस 2022 के बारे में जानकारी दी है। तैयारी से पहले पाठ्यक्रम को जानने से आवेदकों को समय बचाने में मदद मिलती है और अच्छे अंक भी प्राप्त होते हैं। सीधे लिंक से MPPSC पाठ्यक्रम और परीक्षा पैटर्न 2022 भी डाउनलोड कर सकते हैं। सीधे लिंक पर क्लिक करें और MPPSC पाठ्यक्रम डाउनलोड करें और परीक्षा के लिए अपनी तैयारी करें।

Syllabus Link

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/files/Dental_Surgeon_Examination_2022_Syllabus_Dated_31_03_2022.pdf