राशिफल: दशहरे के दिन बन रहा है सर्वार्थ सिद्धि योग, 6 राशियों को मिलेगी कार्य क्षेत्र में तरक्की, हासिल होगा मान-सम्मान

ग्रह नक्षत्र का परिवर्तन 12 अक्टूबर को सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग का निर्माण कर रहा है। यह योग का राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

Rashifal

Rashifal 12 October: ग्रह नक्षत्र की दिशा में समय-समय पर कोई ना कोई परिवर्तन आता रहता है। हर थोड़े समय में ग्रह एक कक्षा से दूसरी कक्षा में प्रवेश करता है, जिसका पूरा असर किसी भी व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है। जब ग्रह चाल बदलते हैं तो वह किसी ने किसी योग का भी निर्माण करते हैं। यह योग कई बार लाभकारी साबित होते हैं तो कई बार कुछ लोगों को विपरीत परिणाम भी देखना पड़ता है।

जब भी व्यक्ति को अपने जीवन और भविष्य के बारे में जानना होता है वह ज्योतिष और राशियों का सहारा लेता है। केवल भविष्य ही नहीं बल्कि दैनिक जीवन के बारे में भी ज्योतिष के जरिए राशिफल से सब कुछ पता चल जाता है। आज 12 अक्टूबर दिन शनिवार है और सबसे खास बात यह है कि आज दशहरा का पर्व है। आज मेष और कर्क सहित पांच राशियों पर शनि देव अपनी कृपा बरसाने वाले हैं। आज सर्वार्थ सिद्धि योग और रवियों का शुभ संयोग बन रहा है जो लोगों को सफलता देगा। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

आज का राशिफल (Rashifal)

मेष

मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन लाभ और सम्मान से भरा हुआ रहने वाला है। सफलता खुद चलकर आपके पास आएगी। कई क्षेत्र में अगर आप सफलता पाने के लिए प्रयास करते हैं तो आपकी इच्छा पूरी होगी। मेहमानों का आगमन हो सकता है जिससे व्यस्तता बढ़ जाएगी। शिवजी की पूजन से आपको लाभ होगा।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलता लेकर आने वाला है। इन्हें मान सम्मान की प्राप्ति होने वाली है। दिन तो ठीक है लेकिन आपको अपने खाने पीने पर ध्यान देना चाहिए वरना सेहत खराब हो सकती है। कार्य क्षेत्र में वरिष्ठों के सहयोग से आप आगे बढ़ेंगे। आपको किस्मत का साथ मिलेगा और कार्यों में सफलता मिलेगी।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होने वाली है। कार्य क्षेत्र में आपको मनचाही सफलता मिलेगी। बुद्धि और कुशलता से किए गए कामों में भाग्य भी आपका साथ देगा। जो लोग राजनीति से जुड़े हुए हैं उनका असमंजस खत्म होगा। दिन लाभ से भरा हुआ रहने वाला है।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को आर्थिक मामले में लाभ की प्राप्ति होने वाली है। आपको नौकरी और व्यापार में सफलता मिलेगी। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद अवश्य लें यही आपकी सफलता की कुंजी है। कई क्षेत्र में आ रही परेशानियां दूर हो जाएगी। विवाह के योग बनते नजर आ रहे हैं।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होने वाली है। रूपए पैसे के लिए अंदर में सावधान रहने की जरूरत है वरना विवाद हो सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रगति के योग दिखाई दे रहे हैं। आपको अपने पुराने कर्ज वापस लेना होंगे। यात्रा के योग बन रहे हैं, जिसमें आपको सफलता मिलेगी।

कन्या

कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन भाग्यशाली साबित होने वाला है। इन लोगों का मन प्रसन्न रहेगा और एक-एक कर सारे काम पूरे हो जाएंगे। काम करने में आपका थोड़ा मन नहीं लगेगा और सामाजिक क्षेत्र में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। जो लोग नौकरी करते हैं उनके आमदनी पड़ेगी। संपत्ति को लेकर मतभेद हो सकता है।

तुला

तुला राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होने वाली है। इन लोगों के धन और पराक्रम में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। कानूनी मामले में जीत की प्राप्ति होगी और आप सफलता के शिखर पर पहुंच जाएंगे। व्यापार के मामले में आप अच्छी कमाई करेंगे। नए काम की शुरुआत होगी जो आपको मान सम्मान देगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को सफलता मिलने की योग दिखाई दे रहे हैं। करियर में आपका प्रभाव और प्रताप दोनों ही बढ़ने वाला है। जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें नई डील मिलेगी। सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में आप साहस कम पर सब कुछ हासिल कर लेंगे। रुके हुए काम पूरे होंगे और धन में वृद्धि होगी।

धनु

धनु राशि के लोगों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होने वाला है। नए खर्च सामने आएंगे लेकिन आप संतुलित तरीके से सब कुछ मैनेज कर लेंगे। कोई आप पर झूठा आरोप लगा सकता है इसलिए थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। आपको किस्मत का साथ मिलने वाला है। क्रोध बिल्कुल भी ना करें इससे नुकसान हो सकता है।

मकर

मकर राशि के लोगों को करियर में लाभ की प्राप्ति होगी। आपको अपना अटका हुआ धन वापस मिल जाएगा। कालुक्षेत्र में आपको जरूरी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। नए संपर्क बनेंगे जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक साबित होंगे। कार्य क्षेत्र से संबंधित कोई भी फैसला सोच समझकर करें।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। धन के खर्चे पर लगाम लगाने की जरूरत है और लेनदेन में सतर्क रहना है। अपने कार्य कुशलता से आप सभी को हैरान कर देंगे। शाम तक आपका कोई जरूरी काम पूरा हो जाएगा जिससे आपका उत्साह बढ़ेगा।

मीन

मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलता और कामयाबी लेकर आ रहा है। विरोधी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। परिवार में आप मान सम्मान की प्राप्ति करेंगे। मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिल सकता है। भागदौड़ की स्थिति बनी रह सकती है, धन का खर्च भी होगा।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News