शनिवार को इन 7 राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, दूर होंगी बाधाएं, पूरी होगी मनोकामना

3 अगस्त को एक बार फिर ग्रहों की चाल में परिवर्तन आने वाला है। यह परिवर्तन कई राशियों के लोगों के जीवन में बदलाव लेकर आएगा।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal: ग्रह नक्षत्र किस में रोजाना परिवर्तन आता है जो व्यक्ति के जीवन को गहरा तरीके से प्रभावित करने का काम करता है। ज्योतिष में 12 राशियों का वर्णन किया गया है और हर एक का स्वामी ग्रह है। स्वामी ग्रह और कुंडली में मौजूद अन्य ग्रहों की स्थिति में आने वाला बदलाव व्यक्ति के जीवन में भी बदलाव लेकर आता है। आज 3 अगस्त दिन शनिवार है। शनिवार का दिन हनुमान जी को समर्पित किया गया है और इसी के साथ शनिदेव की पूजन अर्चन भी इसी दिन की जाती है। इस दिन जो व्यक्ति हनुमान जी और शनि देव की विधि विधान से पूजन करता है उसे जीवन की बाधाओं से मुक्ति मिल जाती है। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों का भाग्य चमक उठेगा। इन लोगों को अपने पार्टनर का सपोर्ट मिलेगा। यह लोग इमोशनली मोटिवेट होंगे और अपने काम पर ध्यान दे सकेंगे। नाइट्रोजन में निवेश करने के लिए फिलहाल बेहतरीन समय। चलो कारोबार करते हैं वह ग्राहकों को प्रभावित करेंगे।

वृषभ

वृषभ राशि के लोग पार्टनर के साथ मजबूत कनेक्शन बनाने में सफल होंगे। छोटी मोटी आर्थिक दिक्कत हो सकती है लेकिन जिंदगी आराम से चलती रहेगी। आपका दिन भाग्यशाली रहने वाला है। व्यवहारिक दृष्टिकोण अपनाने से लक्ष्य अच्छी तरह से प्राप्त होगा।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को अपनी सेहत पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। प्रेम संबंधों में कम्युनिकेशन से सब कुछ ठीक किया जा सकता है। काम के तनाव की वजह से आपकी नींद उड़ सकती है। आपके हाथ में नियंत्रण रखने की काफी आवश्यकता है। आज का दिन आप पैसा बचाने के बारे में सोचेंगे।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को पैसों के बारे में सोचने की जरूरत है। आपको किसी बात की हिचकी चाहत नहीं रखती है बल्कि भावनाओं को खुलकर व्यक्त करना है। नए मौके आपके दरवाजे पर दस्तक देंगे। काम समय सीमा में पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता होगी।

सिंह

इन लोगों का दिन उथल-पुथल से भरा हुआ रहने वाला है। आप मानसिक तनाव का सामना कर सकते हैं। पैसों से जुड़ी समस्या आज नहीं आएगी। खान पान पर ध्यान देने की जरूरत है। अपने प्रिय जनों के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। बाहर निकाल कर लोगों से बात करें इससे आगे चलकर आपको काफी फायदा होगा।

कन्या

कोई भी नया प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना जरूरी है। घर में उत्सव का माहौल रहेगा जिससे आपका तनाव कम होगा। बड़े वित्तीय मामले सुलझेंगे और आप अच्छा निर्णय लेंगे। मेहनत कर आप अपने लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। किसी भी बात से निराश होने की आवश्यकता नहीं है। आपको सफलता जरूर मिलेगी।

तुला

तुला राशि के लोगों को बोलते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपके शब्दों का चुनाव सोच समझकर करना होगा। जीवनसाथी के साथ पुरानी यादों को ताजा करें। जल्दबाजी में कोई भी निवेश न करें इससे आपको नुकसान हो सकता है। कार्य क्षेत्र में कठिन परिस्थिति से निपटने के लिए बुद्धि का उपयोग जरूरी है। आपको मजबूत बनने की आवश्यकता है ताकि आप काम को वैसा कर सकें जैसा आप करना चाहते हैं।

वृश्चिक

परिवार की जरूरत का ध्यान रखना अच्छी बात है लेकिन खुद पर भी थोड़ा ध्यान दें। पुराने निवेश से आपको अच्छे धन की प्राप्ति होगी। कारोबार में वही फैसला लें जिसे आप अच्छी तरह से पूरा कर सकें। किसी पुराने दोस्त से आपकी मुलाकात हो सकती है। उच्च अधिकारियों की सहायता से आपको उपलब्धि की प्राप्ति होगी।

धनु

कार्यस्थल पर समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करेंगे। आपका अकेलापन जो लंबे समय से आपको परेशान कर रहा है वह अब खत्म होगा। जीवन साथी के साथ समय गुजारने की कोशिश करें इससे आपका तनाव दूर होगा। कार्य क्षेत्र में कोई ऐसा बदलाव आ सकता है जिसके लिए आप तैयार नहीं है। आपको करियर में बदलाव पर विचार करने की आवश्यकता है।

मकर

आपका हंसमुख स्वभाव आपकी सफलता की कुंजी बनेगा। जो लोग लंबे समय से बीमारी से परेशान है उन्हें छुटकारा मिलेगा। पैसों को किस तरह से मैनेज करना है उसकी योजना बनानी होगी। जो लोग अकेले हैं उन्हें साथी मिल सकता है। परिवार के सहयोग से व्यापार में वृद्धि होगी। आपको ध्यान केंद्रित करना होगा किसी भी बात से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है।

कुंभ

आज आपको खुद पर और वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। बिल्कुल भी गुस्सा ना करें और स्वार्थी ना बनें। जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। पुराने रिश्तों और दोस्तों के साथ संपर्क स्थापित करना अच्छा साबित होगा। किसी अनपेक्षित स्त्रोत से आपको सहायता प्राप्त होगी।

मीन

इन लोगों का आज का दिन बेहतरीन साबित होने वाला है। कार्यस्थल पर लोगों के साथ बातचीत करते समय सावधान रहने की जरूरत है। लंबे समय से बकाया राशि आज आप प्राप्त कर लेंगे। बाहर जाकर नए अवसरों की तलाश करने का समय आ चुका है। आपको अपने सामने कई सारे रास्ते दिखाई देंगे लेकिन आप योजना बनाकर हर काम को पूरा कर सकते हैं। अपने लक्ष्य के प्रति फोकस बनाकर रखें इससे सब कुछ अच्छी तरह से हो जाएगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News