कुंभ समेत इन 2 राशियों को शुभ समाचारों की होगी प्राप्ति, जानें सोमवार का राशिफल

17 जून को होने वाला ग्रह नक्षत्रों का परिवर्तन कई राशियों के लिए लाभदायक होने वाला है। चलिए मेष से लेकर मीन राशि का राशिफल जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
rashifal

Rashifal 17 June: आज 17 जून दिन सोमवार है, जो कई राशि के लोगों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है। आज का दिन कुंभ, मकर और सिंह राशि के लोगों के लिए काफी ज्यादा लाभदायक रहने वाला है। सोमवार के दिन का संबंध शिवजी से होता है इसलिए इन जातकों पर भोलेनाथ की कृपा बरसेगी। चलिए हम आपको मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल बताते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा परेशानी से भरा हुआ साबित हो सकता है। इन लोगों को कार्यक्षेत्र में अपने मित्रों को पहचानने की आवश्यकता है वरना नुकसान हो सकता है। आपको चोट लग सकती है इसलिए सावधानी के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। पैसे का दुरुपयोग बिल्कुल भी ना करें।

वृषभ

इस राशि के लोगों को दफ्तर में अपने सारे कम बुद्धि के साथ करने चाहिए। विवेक से लिए गए सारे निर्णय आपके लिए लाभदायक साबित होंगे। किसी के बहकावे में आकर आपको कोई गलत काम नहीं करना चाहिए। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और नींद पूरी करें। व्यापार के लिए आपको दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है। पारिवारिक कलह को शांत करने की कोशिश करें।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को कार्य क्षेत्र में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इन परेशानियों की वजह से आपको काम निपटाने में समय लगेगा। जो लोग बीमार रहते हैं उन्हें अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। मित्रों के साथ आपको अच्छा समय गुजारने का मौका मिलेगा। समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को कार्य क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। अधिकारी इन लोगों के कामकाज से खुश रहेंगे। जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें अपने सहयोगियों के साथ वर्कर्स का भी साथ लेना होगा।

सिंह

सिंह राशि के लोग अगर मेहनत से काम करेंगे तो धीरे-धीरे उनके सारे काम पूरे हो जाएंगे। कार्य क्षेत्र में अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार करते हैं उन्हें क्लाइंट के साथ कम्युनिकेशन बनाकर रखनी होगी। परिवार के साथ अच्छा समय गुजारने का मौका मिलेगा।

कन्या

कन्या राशि के नौकरीपेशा जातकों को समर्पण के साथ अपना काम करना होगा। इन लोगों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं। तले गले भोजन से आपको परहेज करनी चाहिए। जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं उन्हें व्यापार को आगे बढ़ाने के बारे में सोचना चाहिए। प्रेम संबंध में जो लोग हैं उन्हें अपने पार्टनर के साथ थोड़ा समय गुजारना चाहिए। रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए समय अनुकूल है।

तुला

तुला राशि के लोगों को ऑफिस में सोच समझकर काम करना होगा। अगर आपके पास पैसे से संबंधित जिम्मेदारी रहती है तो पैसा सोच समझ कर खर्च करें। खर्च की अधिकता आर्थिक संतुलन बिगाड़ सकती है। सेहत पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। यात्रा करने का मौका मिलेगा तो आपको प्रसन्नता से भर देगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को अपने बुद्धि कौशल का इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और अपने कर्ज को उतारने की कोशिश करें। घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।

धनु

कार्य क्षेत्र में अगर सफलता हासिल करनी है तो परिश्रम करना होगा। बिना परिश्रम के आपको कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है। सेहत पर ध्यान दें और कोई भी काम करते समय सावधानी बरतें। जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें सहयोग की प्राप्ति होगी। कुछ परेशानियां आ सकती है जिनका आपको सूझबूझ से हल निकालना होगा।

मकर

मकर राशि के वो जातक जो नौकरी करते हैं उन्हें सफलता की प्राप्ति होगी। मन में संतुष्टि का भाव रखने की जरूरत है। व्यापार करने वालों को लाभ होगा लेकिन धन में चक्कर में अनावश्यक लालच ना करें। अगर कोई आपसे मदद मांगता है तो उसकी पूरी मदद करें।

कुंभ

कार्यक्षेत्र में अपने काम की शुरुआत करने से पहले सकारात्मक रहें और सभी के साथ बातचीत अवश्य करें। अपनी दवाइयों का सेवन करते रहें और सेहत का ख्याल रखें। जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। पत्रक संपत्ति से वो धन मिलेगा जिसकी आपने कभी आशा नहीं की थी।

मीन

कार्य क्षेत्र में सहयोगियों के साथ अच्छा व्यवहार करें। व्यापार करने वाले लोगों को यात्रा करनी पड़ सकती है। आपको रुके हुए पैसे की प्राप्ति होगी। जिस कार्य में आपकी रुचि है उसमें आप प्रतिभा कम पर आगे बढ़ सकते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News