30 नवंबर को आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे इन राशियों के जातक, इन्हें होगा धनलाभ, देखें गुरुवार का राशिफल

rashifal

Rashifal 30 November: ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। नौ ग्रहों में से इन राशियों के अलग-अलग स्वामी है जो इन पर प्रभाव डालते हैं। जिस तरह से ग्रह नक्षत्र की चाल होती है उसी हिसाब से सभी राशियों के राशिफल का आंकलन किया जाता है। आज 30 नवंबर दिन गुरुवार है, जिसका संबंध भगवान विष्णु से माना जाता है। चलिए आपको सभी राशियों के राशिफल के बारे में बताते हैं।

मेष

यह जातक अपना हर काम आत्मविश्वास के साथ पूरा करेंगे। किसी पहचान वाले के जरिए नौकरी प्राप्त हो सकती है। कामकाज आपकी लव लाइफ को थोड़ा प्रभावित कर सकता है। आर्थिक समस्याओं का शांतिपूर्वक समाधान निकालने की कोशिश करें। सेहत पर थोड़ा ध्यान दें।

वृषभ

इन लोगों का दिन थोड़ा उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। व्यय की अधिकता रहेगी लेकिन आय की कमी आपको परेशान करेगी। लंबे समय से जो काम रुका हुआ है वह पूर्ण होगा। साथी के साथ रिश्ते का तालमेल बैठाने में थोड़ा समय लगेगा।

मिथुन

पढ़ने लिखने में आपकी रुचि जागेगी और शैक्षिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेंगे। पार्टनर के लिए टाइम निकालने की कोशिश जरूर करें। कारोबार के चलते यात्रा के योग बन रहे हैं, जो आगे चलकर लाभकारी होंगे।

कर्क

आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे लेकिन संयम रखने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग दिखाई दे रहे हैं। रिश्तों में उतार चढ़ाव आएंगे लेकिन हमेशा भरोसा बनाकर रखें। किसी तीसरे व्यक्ति की बातों में बिल्कुल ना आएं।

सिंह

मन परेशान रहेगा लेकिन क्रोध से दूर रहने की कोशिश करें। हर काम में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। माता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आय में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

कन्या

आपको माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। आय में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। जीवन में थोड़ी समस्या आ सकती है लेकिन शांति बनाए रखें और सही समय का इंतजार करें।

तुला

इन जातकों का मन प्रसन्न रहने वाला है। तरक्की के योग दिखाई दे रहे हैं जो आपकी आय में वृद्धि करेंगे। नकारात्मक विचारों से दूर रहे और बेहतर परिणाम के बारे में सोचें। पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहेगा। खर्च में वृद्धि हो सकती है।

वृश्चिक

मन में अशांति के भाव उत्पन्न होंगे। परेशानी में मित्रों का साथ मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। भागदौड़ की स्थिति बनी रहेगी लेकिन अंत में आप सब कुछ संभाल लेंगे। आर्थिक स्थिति के बारे में थोड़ा विचार विमर्श करें।

धनु

मन प्रसन्न रहने वाला है और आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। कार्य क्षेत्र में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं जो आपको तरक्की की ओर लेकर जाएंगे। साथी के सामने अपनी भावनाओं को व्यक्त जरूर करें।

मकर

कार्य क्षेत्र में थोड़ी कठिनाई आ सकती है, जिसे आप आत्मविश्वास के साथ पार कर लेंगे। परिश्रम थोड़ा अधिक हो सकता है लेकिन इससे बिल्कुल भी ना घबराएं। साथी का थोड़ा ख्याल रखें और उन्हें अपनी भावनाएं बताएं।

कुंभ

संयम बरतने की आवश्यकता है और क्रोध से बिल्कुल दूर रहें। किसी मित्र से आपको कोई उपहार प्राप्त हो सकता है। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी और धन लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। व्यर्थ की चिंताओं में बिल्कुल भी ना पड़ें। नकारात्मक विचारों का असर अपने जीवन पर ना पड़ने दें।

मीन

इन लोगों को कोई अज्ञात भय परेशान करेगा। मित्र के सहयोग से कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। काम से थोड़ा वक्त निकाल कर अपने रिश्तों को समय देने की कोशिश करें। आज अपने पार्टनर के घर वालों से मुलाकात करने के लिए दिन बेहतर है क्योंकि यह आपके रिश्ते को आगे लेकर जाएगा। बच्चों के साथ समय बिताएं।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News