SC का अल्टीमेटम : 24 घंटे में वायु प्रदूषण रोकने की योजना बताएं केंद्र और दिल्ली सरकार

ओबीसी आरक्षण पंचायत चुनाव

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  दिल्ली में बढ़ रहे वायु प्रदूषण (air pollution) को लेकर सुप्रीम कोर्ट (SC) सख्त हो गई है। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) और केंद्र सरकार (Central government) को वायु प्रदूषण को लेकर फटकार लगाई है। कोर्ट ने सरकारों से 24 घंटे के अंदर वायु प्रदूषण रोकने के लिए योजना के साथ पेश होने के लिए कहा है।  इस मामले में सुप्रीम कोर्ट कल शुक्रवार को सुबह 10 बजे सुनवाई करेगी।

वायु प्रदूषण से जुडी याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमें लगता है कि वायु प्रदुषण के मुद्दे पर कुछ हो ही नहीं रहा। जबकि इसका स्तर लगातार ख़राब होता जा रहा है।  सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि 24 घंटे के अंदर दोनों सरकार वायु प्रदूषण को रोकने के लिए योजना के साथ पेश हो।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....