केंद्रीय मंत्री के निर्देश एयर टर्मिनल का विस्तार हो, आलू अनुसंधान की गतिविधियां कम प्रभावित हो

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia), केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) और सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट के विस्तार के काम को गति प्रदान करने के लिए संयुक्त रूप से प्रयास कर रहे हैं। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज शनिवार को आलू अनुसंधान केन्द्र पहुँचकर वस्तुस्थिति समझी। उन्होंने आलू अनुसंधान केन्द्र की जमीन का जायजा लेने के दौरान कहा कि प्रयास ऐसे हों, जिससे एयर टर्मिनल के विस्तार में कोई बाधा न आए साथ ही आलू अनुसंधान की गतिविधियाँ भी बेहतर ढंग से चलती रहें। वे  वे कम से कम प्रभावित हों। केंद्रीय मंत्री ने इस अवसर पर सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि एक हफ्ते में समन्वित रूप से रिपोर्ट तैयार कर प्रस्तुत कर दें, जिससे एयरपोर्ट अथॉरिटी को एयर टर्मिनल के विस्तार के लिए जमीन हस्तांतरित की जा सके।

गौरतलब है कि एयर टर्मिनल विस्तार के लिए उससे लगी हुई कृषि मंत्रालय के अधीन संचालित आलू अनुसंधान केन्द्र की जमीन को फाइनल किया गया है । केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के भ्रमण के दौरान डीडीजी हॉर्टिकल्चर आईसीएआर ए के सिंह व डायरेक्टर आईसीएआर सीपीआरआई शिमला मनोज कुमार सहित कृषि अनुसंधान परिषद व एयरपोर्ट अथॉरिटी के वरिष्ठ अधिकारी, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, केद्रीय आलू अनुसंधान केंद्र ग्वालियर के अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी किशोर कान्याल समेत अन्य संबंधित अधिकारी भी आलू अनुसंधान केन्द्र में मौजूद थे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....