हिमाचल के किन्नौर में चट्टान गिरने से 9 लोगों की मौत, पीएम ने दो लाख के मुआवजे का किया ऐलान

किन्नौर जिले में बटसेरी के गुंसा के पास पर्यटकों से भरी गाड़ी पर चट्टानें गिरने से भीषण हादसा हो गया पर्यटक दिल्ली और चंडीगढ़ से हिमाचल घूमने आए हुए थे।

हिमचाल, डेस्क रिपोर्ट। हिमाचल (Himachal) के किन्नौर (Kinnaur) जिले में एक वाहन पर चट्टान गिरने से 9 पर्यटकों की दर्दनाक मौत हो गई। बता दें कि मरने वालों में दो छत्तीसगढ़ के पर्यटक भी शामिल थे। मिली जानकारी के अनुसार किन्नौर जिले में बटसेरी के गुंसा के पास पर्यटकों से भरी गाड़ी पर चट्टानें गिरने से भीषण हादसा हो गया पर्यटक दिल्ली और चंडीगढ़ से हिमाचल घूमने आए हुए थे।

यह भी पढ़ें…Road accident : गाय को बचाने में अनियंत्रित होकर पलटी कार, फिर ट्रक ने मारी टक्कर, 1 की मौत, 2 घायल

हादसा रविवार दोपहर का बताया जा रहा है। जहां 1:30 बजे सांगला छितकुल रोड पर बटशेरी के पास अचानक चट्टान गिरी। और उन चट्टानों में सांगला की ओर जा रहा एक टेंपो आ गया जिसमें 11 सवारी सवार थी। जिसमें 9 पर्यटकों की दर्दनाक मौत हो गई। बता दे इस हादसे में एक स्थानीय नागरिक भी घायल हुआ है। वहीं कई और वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। बतादें कि लैंडस्लाइड शनिवार से ही जारी था जिसके बाद रविवार को यह हादसा हो गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस हादसे में शोक व्यक्त किया है। मोदी ने ट्वीट का लिखा कि “हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से हुआ हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं’

2 लाख के मुआवजे की घोषणा
मोदी ने दुर्घटना में अपनी जान गवाने वाले मत को के परिजनों को दो 2-2 लाख मुआवजे का ऐलान भी किया है। वहीं हादसे में घायल हुए लोगों को 50 हजार की सहायता देने की बात कही है।

किन्नौर के एसपी साजू राम राणे का इस हादसे पर कहना है। की 9 लोगों की मौत हुई है वही हादसे में घायल हुए पर्यटकों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। वहीं डॉक्टरों की टीम भी घटनास्थल पर मौजूद है।