MP के हजारों रोजगार सहायकों को CM का तोहफा, मानदेय में भारी वृद्धि, अब खाते में आएगी इतनी राशि, अवकाश-आरक्षण समेत कई बड़े ऐलान

Pooja Khodani
Published on -

Employment Assistant’s Honorarium Hike : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की शिवराज सरकार ने राज्य के हजारों रोजगार सहायकों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम शिवराज ने रोजगार सहायकों के मानदेय बढ़ाने का ऐलान किया है। साथ ही ऐलान किया कि अब उनकी सेवाएं मनमाने ढंग से समाप्त नहीं की जाएंगी। वही  छुट्टियों और आरक्षण का लाभ भी मिलेगा। इसका लाभ प्रदेश के 20000 कर्मचारियों को मिलेगा।

दरअसल, आज भोपाल के मोतिलाल नेहरू स्टेडियम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान रोजगार सहायकों सम्मेलन में कर्मचारियों को सौगात देते हुए वेतन दोगुना करने की घोषणा की है। अब रोजगार सहायकों का मानदेय 9000 से बढ़ाकर 18000 कर दिया है । इस मौके पर सीएम ने कहा कि आज मैं रोजगार सहायक के जीवन से अनिश्चितता समाप्त करने आया हूं। अब रोजगार सहायक की सेवाएं किसी भी कीमत पर समाप्त नहीं होगी। मैं ये तय कर रहा हूं कि पंचायत सचिव की नियुक्ति में 50% रिजर्वेशन रोजगार सहायकों को दिया जाएगा और भविष्य में नियुक्ति, स्थानान्तरण और सभी प्रक्रियाएं अब पंचायत सचिव के समान ही होंगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)