Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहनों के लिए अच्छी खबर, अब इस दिन जारी होगी अगली किस्त, खाते में आएंगे 1000, आयु सीमा भी घटेगी, जानें अपडेट

Ladli Behna Yojana

Chief Minister Ladli Behna Yojana : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की 1.25 करोड़ लाभार्थियों महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। पहली किस्त मिलने के बाद प्रदेश की करोड़ों महिलाओं को अगले महीने दूसरी किस्त का लाभ मिलेगा। वही योजना में जो महिलाएँ पंजीयन नहीं करा पाई हैं, उनका दोबारा पंजीयन का मौका दिया जायेगा। इसके साथ ही अब न्यूनतम 21 वर्ष आयु वर्ग की महिलाओं को भी इस योजना से जोड़ा जायेगा।

जुलाई में आएगी अगली किस्त

खबर है कि इस योजना की दूसरी किस्त 10 जुलाई को बहनों के खाते में क्रेडिट की जाएगी और खास बात ये है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद जुलाई की इस तारीख को पैसे ट्रांसफर करेंगे। चुंकी योजना के लागू होने से पहले ही यह तय किया गया था कि हर महीने की 10 तारीख को महिलाओं के अकाउंट में किस्त के 1000 रुपए जारी किए जाएंगे। इससे पहले 10 जून को 1.25 करोड़ बहनों के खाते में पहली किस्त जारी की गई थी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)