सीएम शिवराज सिंह ने केंद्र से की बड़ी मांग, 11 लाख से ज्यादा हितग्राहियों को मिलेगा लाभ

madhya pradesh government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पेंशनर्स को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan) का बड़ा बयान सामने आया है। सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि सामाजिक सहायता कार्यक्रम के अंतर्गत संचालित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था, विधवा और नि:शक्तजन पेंशन योजनाओं में प्रदेश में 33 लाख 43 हजार हितग्राही लाभान्वित हो रहे हैं। इनमें से 11 लाख 38 हजार हितग्राहियों को राज्य सरकार की ओर से पेंशन का भुगतान किया जा रहा है। वही इन 11 लाख 38 हजार हितग्राहियों के लिए भी केंद्र सरकार की ओर से पेंशन राशि के भुगतान का अनुरोध किया।

PM Kisan FPO Yojana: किसानों को 15 लाख देगी सरकार, जानें कैसे उठा सकते है लाभ

दरअसल, आज सीएम शिवराज सिंह चौहान मंत्रालय में केन्द्रीय मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे थे।  सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि दिव्यांगजनों की सुगमता के लिए प्रदेश (Madhya Pradesh) के शासकीय भवनों में रैम्प और लिफ्ट आदि के निर्माण के लिए 81 करोड़ सात लाख रूपये कि स्वीकृति केन्द्र सरकार (Central Government) से जल्द जारी करने का अनुरोध किया। प्रदेश के 24 जिलों के लिए स्वीकृत जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्रों के बजट आवंटन प्रस्ताव केन्द्र शासन को भेजे गये हैं।  प्रदेश के समस्त 52 जिलों में दिव्यांग पुनर्वास केंद्रों के लिए बजट स्वीकृत करने का अनुरोध किया।  केन्द्रीय मंत्री  गेहलोत ने इस पर सहमति प्रदान करते हुए एक सप्ताह में प्रस्ताव भारत सरकार को भेजने के निर्देश दिये।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)