उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का कार्यकर्ता आभार समारोह कल, राहुल गांधी और सोनिया गांधी होंगे शामिल

अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद केएल शर्मा ने कहा कि बीजेपी अपने दम पर बहुमत नहीं ला पाई है और नई सरकार बैसाखियों पर टिकी है। उन्होंने कहा कि इनको भगवान राम ने सज़ा दी है, इन्होंने श्रीराम को चुनाव की वस्तु बना दिया था। उनको अभिमान था कि हम उन्हें लाएँगे जो राम को लाए हैं, अब वो अभिमान टूट गया है।

Rahul

Congress Karyakarta Aabhar Samaroh in UP : कांग्रेस मंगलवार को उत्तर प्रदेश में कार्यकर्ता आभार समारोह करने जा रही है। यहाँ रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी लोकसभा सीट से केएल शर्मा ने बड़ी जीत हासिल की है। इसी के साथ इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। अब कांग्रेस यूपी के भुएमऊ में कार्यकर्ता आभार समारोह कर रही है जिसमें राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी शामिल होंगे। यहाँ अमेठी और रायबरेली के कार्यकर्ता एकत्रित होंगे। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मिले अपार जनमत के लिए कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया जाएगा।

कांग्रेस का कार्यकर्ता आभार समारोह

लोकसभा चुनाव 2024 संपन्न हो चुका है। रविवार को एनडीए की नई सरकार का गठन हो गया और नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। लेकिन इस बार बीजेपी अपने दम पर बहुमत का आँकड़ा नहीं छू पाई है। कई दिग्गज नेताओं और पूर्व मंत्रियों की हार हुई है। ख़ासकर उत्तर प्रदेश की बात करें तो वहाँ के परिणाम चौंकाने वाले रहे। यहाँ राहुल गांधी रायबरेली से जीते हैं लेकिन सबसे ज़्यादा चर्चाओं में है अमेठी लोकसभा सीट। यहाँ से कांग्रेस के केएल शर्मा ने पूर्व मंत्री स्मृति ईरानी को 1.67 लाख से अधिक मतों से हराया है। वहीं अयोध्या सीट गंवाना भी बीजेपी के लिए करारा झटका रहा। इस बार यूपी में इंडिया गठबंधन को 43 सीटें मिली हैं और भाजपा-एनडीए गठबंधन को 36 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है। अब इस भारी सफलता के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता आभार सम्मेलन करने जा रही है।

केएल शर्मा ने कहा ‘बीजेपी का अभिमान टूटा’

अमेठी से जीते नवनिर्वाचित सांसद केएल शर्मा ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि ‘कल कार्यकर्ता आभार समारोह है। अमेठी और रायबरेली के कार्यकर्ता इकट्ठे होंगे। भुएमऊ में कल कार्यकर्ता शाम 3 बजे आएंगे। कार्यक्रम में राहुल गांधी और सोनिया गांधी का संबोधन होगा’। उन्होंने कहा कि ‘बीजेपी अपने दम पर 272 सीटें नहीं ला पाई। प्रधानमंत्री ने मतदान के पहले चरण के बाद ही 400 पार का नारा लगाना बंद कर दिया था। ये सरकार बैसाखियों पर टिकी है। भगवान राम ने इनको सज़ा दे दी है। भगवान राम को इन्होंने इलेक्शन की वस्तु बना दिया था। भगवान राम थे..हैं और रहेंगे। इनको अभिमान था कि हम उनको लाएँगे जो राम को लाए हैं। राम लाने वाली वस्तु नहीं है। वो विश्व के कण कण में मौजूद हैं।’ उन्होंने काम कि हम कोशिश करेंगे कि अपने क्षेत्र का जितना भी विकास संभव है, उतना अधिकाधिक विकास कर सकें। जनता ने हमें चुना है तो हम उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News