सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे को इस सीट से चुनाव लड़ाने की मांग, बैठक में आया प्रस्ताव

congress-worker-demand-scindia-wife-as-candidate-from-thsi-seat-of-madhya-pradesh

गुना। मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट से अब कांग्रेस सांसद और राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी को चुनाव लड़ाने की मांग तेज होती जा रही है। सोमवार को प्रदेश महासचिव  योगेंद्र लुम्बा ने कहा कि पार्टी आलाकमान अगर गुना-शिवपुरी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को किसी दूसरी सीट से चुनाव लड़ाना चाहता हैं तो गुना से उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया को प्रत्याशी बनाया जाए। उन्होंने पार्टी की एक बैठक में ये प्रस्ताव भी रखा है। 

दरअसल, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस द्वारा गुना-शिवपुरी लोकसभा चुनाव के लिए नवनियुक्त प्रभारी उज्जैन के पूर्व विधायक राजेन्द्र भारती ने आज यहां पहली बैठक ली। इसी बैठक में ये प्रस्ताव रखा गया। प्रस्ताव का सभी ने समर्थन किया। लुंबा ने कहा कि राहुल गांधी ने सिंधिया को यूपी की 40 लोकसभा सीटों का प्रभारी बनाया है। ऐसे में अगर आलाकमान उन्होंने किसी और सीट से चुनाव लड़ाता है तो इस सीट से प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया को उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए। 

गौरतलब है कि पिछले काफी दिनों से इस बात की अटकलें हैं कि सिंधिया ग्लवालियर या फिर यूपी की किसी सीट से इस बार चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं, उनके सीट बदलने के फैसले पर सिंधिया ने खुद कहा था कि फिलहाल ऐसा कुछ नहीं है ये फैसले पार्टी नेतृत्व लेता है। लेकिन उनकी मंशा गुना से ही चुनाव लड़ने की है। पिछले कई दिनों से उनके ग्वालियर से भी चुनाव लड़े जाने की चर्चा थी। तब इस बार ने जोर पकड़ा था कि अगर सिंधिया का क्षेत्र बदलता है तो फिर उनकी पत्नी को इस सीट से प्रतायाशी बनाया जाए। सोमवार को एक बार फिर बैठक में इस बात की मांग की गई है।