भगवान जगन्नाथ को लेकर संबित पात्रा की टिप्पणी पर विवाद, जीतू पटवारी ने कहा ‘टेस्ट ड्राइव थी, असफल हो गई’

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सोशल मीडिया पर देश की जनता ने जैसे ही बीजेपी को धिक्कारा, डरे हुए अंधभक्त ने तत्काल माफी मांग ली। माफी तो अब खुद मोदीजी को भी मांगनी चाहिए और वह भी हाथ जोड़कर, भगवान जगन्नाथ जी के चरणों में साष्टांग दंडवत करके।

Jitu Patwari

Controversy over Sambit Patra’s comment on Lord Jagannath : संबित पात्रा भगवान जगन्नाथ और पीएम मोदी को लेकर दिए गए बयान के बाद चारों तरफ से घिरे हुए हैं। उन्होंने कहा था कि ‘भगवान जगन्नाथ पीएम मोदी के भक्त हैं’। एक उड़िया चैनल को दिए गए इंटरव्यू के दौरान की गई इस टिप्पणी का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों की नाराज़गी फूट पड़ी।

संबित पात्रा की टिप्पणी पर विवाद, कांग्रेस ने घेरा

इस मामले में ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने नाराज़गी जताते हुए कहा कि ये भगवान जगन्नाथ का अपमान है। कांग्रेस भी इस मामले पर हमलावर है वहीं संबित पात्रा ने माफ़ी माँगते हुए कहा है कि वो इसकी भूल सुधार के लिए तीन दिन का उपवास करेंगे। वहीं अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने उनपर निशाना साधते हुए एक्स पर लिखा है कि ‘महान भाजपा में एक नेता हैं इनका नाम है संबित पात्रा। इन्होंने X पर क्षमायाचना करते हुए लिखा है कि आज महाप्रभु जगन्नाथ को लेकर मुझसे जो भूल हुई है, उसको लेकर मेरा मन दुखी है। मैं जगन्नाथ जी के चरणों में शीश झुकाकर माफी मांगता हूं। मैं अपनी गलती को सुधारने और पश्चाताप के लिए अगले 3 दिन उपवास करूंगा’।

जीतू पटवारी ने कहा ‘टेस्ट ड्राइव थी’

उन्होंने लिखा है कि ‘अब यह भी समझिए, इस महान माफीनामे  को किस गलती के लिए लिखा गया है? ऐसा क्या हो गया कि बीजेपी की तरफ से टीवी डिबेट में झूठा ज्ञान परोसने वाले महाज्ञानी से महान गलती हो गई! ओडिशा के पुरी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार और अंधभक्तों के इस राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा था कि, “भगवान जगन्नाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भक्त हैं!” संबित का यह बयान 20 मई को तब जनता के सामने आया, जब पात्रा के प्रभु मोदीजी, उसी के समर्थन में रोड शो करने खुद पुरी पहुंचे थे! देशवासियों, यह सोचा-समझा और बोला-बताया गया बयान अचानक नहीं आया था! यह एक तरह से टेस्ट ड्राइव थी! जो असफल हो गई! मीडिया/सोशल मीडिया में देश की जनता ने जैसे ही बीजेपी को धिक्कारा, डरे हुए अंधभक्त ने तत्काल माफी मांग ली! ये निर्लज्जता के मुखौटे कब तक ऐसे ही मूर्ख बनाते रहेंगे? बेशर्मों की यह बारात कब तक हमारे आराध्य का अपमान करती रहेगी? यह दो ऐसे सवाल हैं, जिनका जवाब अब खुद प्रधानमंत्री को देना चाहिए! माफी तो अब खुद मोदीजी को भी मांगनी चाहिए और वह भी हाथ जोड़कर, भगवान जगन्नाथ जी के चरणों में साष्टांग दंडवत करके! उम्मीद है “भाजपा के महान भगवान मोदीजी” इस बार भगवान जगन्नाथ जी के करोड़ों भक्तों को बिल्कुल भी निराश नहीं करेंगे’।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News