कोरोना का असर, विधानसभा का सत्र 10 दिन पहले स्थगित

MP Budget

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (corona) के कारण मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र (Assembly session ) अनिश्चितकाल के लिए स्थगित (adjourned) कर दिया गया है। इससे पहले बजट सत्र में पेश किये जाने वाले सभी विधेयक पारित हो गए हैं। वहीं 2020-21 और 2021-22 में कोरोना के प्रकोप की वजह से सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के लिए कोई धनराशि नहीं दी जाएगी। ये घोषणा वित्त मंत्री ने की। इस सत्र में बजट पर सामान्य चर्चा हो गई है और विभागावार चर्चा प्रारंभ की गई थी। धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक पारित किया जा चुका है तथा अन्य संशोधन विधेयक भी प्रस्तुत किए जा चुके हैं।

कोरोना के कारण बजट सत्र 10 दिन पूर्व ही स्थगित कर दिया गया। इसे लेकर सर्वानुमति बच चुकी थी। कोरोना का संक्रमण विधानसभा तक पहुंच गया था और 4 विधायकों के संक्रमित होने के बाद विधानसभा के 5 कर्मचारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद मंगलवार को कार्य मंत्रणा समिति की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में फैसला लिया गया कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बजट सत्र समयपूर्व स्थगित कर दिया जाए।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।