रायसेन/ रीवा।

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। जिसके साथ ही प्रदेश का आंकड़ा 2300 के पार जा चुका है। इसी बीच मंगलवार कि सुबह रायसेन(raisen) जिले से 11 नई कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। जिसके बाद रायसेन जिले में कुल संक्रमित मरीज की संख्या 45 पहुंच गई है। संक्रमित मरीजों में 10 संक्रमित जमाती हैं। वहीं दूसरी तरफ रीवा(rewa) में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। जिसके साथ ही प्रदेश में अब 28 जिले संक्रमित श्रेणी में आ गए हैं।

दरअसल पिछले दिनों दो सगे भाई की कोरोना संक्रमण(corona infection) से जान दवा देने के बाद मंगलवार को 11 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसमें एक मंडीदीप की छात्रा भी शामिल है। जिस गांव का स्वास्थ्य परीक्षण करने गई थी स्वास्थ्य विभाग की टीम। वहीं कुछ दिन पहले जांच के लिए अल्ली गांव गए स्वास्थ्य विभाग की टीम सहित प्रशासन को ग्रामीणों ने लौटा दिया था। जिसके बाद दोबारा से फिर स्वास्थ्य विभाग सहित प्रशासन जांच के लिए अल्ली गांव गए थे। उस अल्ली गांव से 9 नए मरीज सामने आए है। जिसके बाद प्रशासन ने रायसेन नगर के कंटेंटमेंट क्षेत्र के साथ-साथ औबेदुल्लागंज विकासखंड के कंटेंटमेंट क्षेत्र(contentment area) संपूर्ण लॉक डाउन(lockdown) घोषित कर दिया है। इसके साथ ही घरों के सर्वे(survey) जारी हैं। जहां अब तक कुल 690 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच(sample test) के लिए भेजे गए हैं। किसी के साथ 238 संदिग्ध मरीजों को क्वॉरेंटाइन सेंटर की निगरानी में रखा गया है। जिले में नए संक्रमित मिलने के बाद वार्ड नंबर 7 महामाया चौक को कंटेंटमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। जिसकी निगरानी के लिए सर्विलेंस ने गठित जल में एसडीएम तहसीलदार सहित अनुविभागीय अधिकारी को शामिल किया गया है।

दूसरी तरफ प्रदेश के रीवा जिले में कोरोना ने दस्तक दे दी है। जहां मंगलवार को 2 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव अाई है। 2 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को क्वॉरेंटाइन किया गया है। वहीं प्रशासन द्वारा दोनों पॉजिटिव मरीजों के क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। वहीं जिले में संक्रमित मरीज मिलने से लोगों के बीच हड़कंप का माहौल बन गया है। जबकि प्रशासन लगातार लोगों से घर में सुरक्षित रहने की अपील कर रही है। रीवा जिले में करुणा के दस्तक के साथ ही प्रदेश में कुल 28 जिले इस वायरस से संक्रमित जिले की श्रेणी में शामिल हो गए हैं।