मप्र विधानसभा : कांग्रेस की राह पर BJP, बुंदेलखंड के खाते में जा सकता है उपाध्यक्ष का पद

विधानसभा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  आगामी माह से शुरु होने वाले मध्‍यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) के बजट सत्र (Budget Session 2021) से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच विधानसभा उपाध्यक्ष (Assembly Deputy Speaker) को लेकर खींचतान शुरु हो गई है। कांग्रेस (Congress) की तरह बीजेपी (BJP) ने भी फैसला किया है कि वो अध्यक्ष के साथ साथ उपाध्यक्ष का पद भी अपने पास रखेगी।कयास लगाए जा रहे है कि अध्यक्ष का पद 17 साल बाद विंध्य के खाते में तो उपाध्यक्ष का पद बुंदेलखंड (Bundelkhand) के हिस्से में आ सकता है।

यह भी पढ़े… मप्र विधानसभा : विंध्य के नेता को मिल सकता है अध्यक्ष पद, चर्चा में इनके नाम

22 फरवरी से शुरु हो रहे  बजट सत्र (Budget Session 2021) में मध्‍यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव होना प्रस्तावित है। संभावना है कि 22 फरवरी को अध्यक्ष और 23 फरवरी उपाध्यक्ष चुना जा सकता है। कांग्रेस की तरह बीजेपी भी दोनों पद अपने पास रखने की तैयारी में है। BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (BJP state president VD Sharma) साफ कह चुके है कि कांग्रेस ने मप्र विधानसभा में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव की परंपरा तोड़ी थी और दोनों पद अपने पास रखे थे, इसलिए बीजेपी भी दोनों पद अपने पास रखेगी, इसलिए उपाध्यक्ष का पद कांग्रेस को नहीं दिया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)